1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast when people of jharkhand get rain relief know what is the pre estimate of imd srn

Weather Forecast : झारखंड के लोगों को कब मिलेगी बारिश से राहत, जानें क्या है मौसम विभाग का पूर्व अनुमान

पिछले कुछ दिनों से झारखंड के इलाकों में लगातार बारिश हो रही है, खास कर के धनबाद और राज्य के उत्तरी क्षेत्रों में, लेकिन मौसम विभाग के अनुमान है कि 4 अक्तूबर तक राज्य में लगातार बारिश होगी, हालांकि कल बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast :  झारखंड के लोगों को कब मिलेगी बारिश से राहत
Jharkhand Weather Forecast : झारखंड के लोगों को कब मिलेगी बारिश से राहत
प्रभात खबर

बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव से पूरे झारखंड में बारिश हो रही है. खास कर धनबाद और उत्तरी झारखंड में लगातार बारिश हो रही है. इससे इन क्षेत्रों में जल जमाव के साथ जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, पूरे झारखंड में यह स्थिति अगले तीन से चार दिनों तक बनी रहेगी. रांची में दो अक्तूबर को मौसम में थोड़ा सुधार हो सकता है, लेकिन तीन व चार अक्तूबर तक आकाश में बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश होगी.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, चार अक्तूबर तक पूरे झारखंड में बारिश की संभावना बनी हुई है. आकाश में बादल छाये रहेंगे. झारखंड में मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. पिछले 24 घंटे का रिकार्ड के अनुसार, धनबाद के पुटकी क्षेत्र में सबसे अधिक 309 मिमी बारिश हुई है. वहीं, बोकारो में 290 मिमी, जामताड़ा में 244 मिमी, रांची में 8.9 मिमी और जमशेदपुर में 20.9 मिमी बारिश दर्ज की गयी है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें