1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast no relief from rain yet you have to wait till november 20 know which districts to be rain on which day srn

अभी नहीं मिलने वाली है बारिश से राहत, 20 नवंबर तक करना होगा इंतजार, जानें किन जिलों में किस दिन होगी बारिश

झारखंड का मौसम आज से बदल गया है, लेकिन अगर हम मौसम विभाग की माने तो अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है, 20 नवंबर तक कभी बारिश तो कभी धूप होती रहेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में 20 नवंबर तक होती रहेगी बारिश
झारखंड में 20 नवंबर तक होती रहेगी बारिश
Prabhat Khabar

Jharkhand Weather Forecast रांची : झारखंड का मौसम शनिवार से फिर बदल सकता है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 15 नवंबर तक राज्य में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. 13 नवंबर को राज्य के दक्षिण तथा मध्य (बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी, सरायकेला-खरसावां, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, गुमला) भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

14 नवंबर को कहीं-कहीं बारिश होगी. 15 नवंबर को राज्य के दक्षिणी भाग में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है. 16 नवंबर को मौसम शुष्क रहेगा.

19-20 को भी बारिश का पूर्वानुमान :

16 से 18 नवंबर तक थोड़ी राहत मिल सकती है. फिर 19 और 20 को बारिश का पूर्वानुमान किया जा रहा है. लौटते मॉनसून के समय सबसे अधिक बारिश तमिलनाडु में होती है. इस वक्त हवा का रुख पूर्व की ओर से होता है. इस हवा का असर झारखंड में भी होगा. बंगाल की खाड़ी में अंडमान-निकोबार द्वीप के पास एक लो प्रेशर बन रहा है.

नवंबर अंत में बढ़ेगी ठंड :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पूर्व से हवा चलने के कारण पहाड़ों से आनेवाली हवा थोड़ी कमजोर रहेगी. इस कारण ठंड कम पड़ेगी. नवंबर के अंत तक हवा का रुख बदलने की उम्मीद है. इसके बाद ठंड बढ़ेगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें