26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विश्वास रैली में जेपी नड्डा का बड़ा ऐलान- कुर्बानी देने वालों के गांव को बनाया जायेगा आदर्श ग्राम

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि धरती आबा बिरसा मुंडा की पावन धरती पर आने का सौभाग्य मिला है. सभी वीर शहीदों को नमन. आदिवासी समाज की चिंता किसी ने की है, तो वो है बीजेपी.

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आज बीजेपी की विश्वास रैली मोरहाबादी मैदान में आयोजित की गयी. जिसके मुख्य अतिथि और वक्ता जेपी नड्डा थे. इस रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि कुर्बानी देने वालों के गांव को आदर्श ग्राम बनाया जाएगा. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज धरती आबा बिरसा मुंडा की पावन धरती पर आने का सौभाग्य मिला है. सभी वीर शहीदों को नमन. आदिवासी समाज की चिंता किसी ने की है, तो वो है बीजेपी. आजादी की लड़ाई से पहले आदिवासी समाज ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी. तिलका मांझी ने दामिन विद्रोह किया था. सिदो-कान्हो, बुद्धू भगत समेत अन्य वीर शहीदों ने अंग्रेजों से लोहा लिया. आदिवासी बोलते कम हैं, लेकिन आदिवासी समाज के वीर जवानों ने देश के लिए कुर्बानी दे दी.

उन्होंने आगे कहा कि आदिवासी समाज की चिंता किसी ने नहीं की है. 70 साल में किसी ने इनकी सुध नहीं ली. आदिवासी समाज के लिए संग्रहालय बनाना और उसे सुसज्जित करना आपका सम्मान है. इस मौके पर उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कुर्बानी देने वालों के गांव को आदर्श ग्राम बनाया जायेगा.

मोदी सरकार में 8 कैबिनेट मंत्री आदिवासी हैं. 190 एमएलए हैं. गरीबी से लोग बाहर निकल रहे हैं. इसमें काफी संख्या में आदिवासी हैं. 11 करोड़ बहने शौचालय के लिए खुले में जाती थीं. मोदी सरकार ने इन्हें शौचालय की सुविधा दी है. इसमें ढाई करोड़ आदिवासी बहनें शामिल हैं.

बता दें कि इस कार्यक्रम को लेकर प्रदेश कार्यालय समेत राजधानी की तमाम मुख्य सड़कों को होर्डिंग-बैनर से पाट दिया गया था. जैसे ही जेपी नड़्डा रांची एयरपोर्ट पर पहुंचे उन्होंने लोगों का जोहार बोलकर संबोधन किया. उनके लिए यहां विशेष व्यवस्था की गई थी. सड़क पर कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी थी.

इसके बाद जैसे ही वे रांची के मोरहाबादी मैदान पहुंचे झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश, बाबूलाल मरांडी समेत तमाम बड़े नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद वहां पर मौजूद तमाम कार्यकर्ताओं का भी उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें