28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Politics: जोबा माझी लोकसभा में झामुमो संसदीय दल की नेता चुनी गयीं, सदन में पार्टी के हैं तीन सांसद

Jharkhand Politics: लोकसभा में झामुमो संसदीय दल की नेता जोबा माझी चुनी गयी हैं. सदन में झारखंड मुक्ति मोर्चा के तीन सांसद हैं.

Jharkhand Politics: रांची-झारखंड की सिंहभूम लोकसभा सीट से सांसद जोबा माझी लोकसभा में झामुमो संसदीय दल की नेता चुनी गयी हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा संसदीय दल की बैठक में इनके नाम पर शुक्रवार को निर्णय लिया गया. लोकसभा में झामुमो के तीन सांसद हैं. पार्टी ने राज्यसभा में झामुमो संसदीय दल का नेता डॉ सरफराज अहमद को मनोनीत किया है.

सिंहभूम लोकसभा सीट से पहली बार सांसद बनी हैं जोबा माझी

झारखंड मुक्ति मोर्चा की शुक्रवार को हुई बैठक में एक तरफ जहां लोकसभा में झामुमो संसदीय दल की नेता का चुनाव किया गया, वहीं राज्यसभा में भी पार्टी संसदीय दल के नेता को चुन लिया गया है. सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुईं जोबा माझी पर पार्टी ने फिर भरोसा जताया है और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. झामुमो संसदीय दल की बैठक में इन्हें लोकसभा में पार्टी संसदीय दल की नेता के रूप में मनोनीत किया गया है. ये पहली बार सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुई हैं.

लोकसभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा के हैं तीन सांसद


लोकसभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा के तीन सांसद हैं. जोबा माझी, विजय हांसदा और नलिन सोरेन. जोबा माझी पहली बार सिंहभूम संसदीय सीट से विजयी हुई हैं. इससे पहले वे झारखंड में मंत्री रही हैं. दुमका लोकसभा सीट से नलिन सोरेन निर्वाचित हुए हैं. राजमहल लोकसभा क्षेत्र से विजय हांसदा झामुमो के सांसद हैं.

राज्यसभा में झामुमो संसदीय दल के नेता चुने गए डॉ सरफराज अहमद


डॉ सरफराज अहमद को झारखंड मुक्ति मोर्चा संसदीय दल की बैठक में राज्यसभा में झामुमो संसदीय दल का नेता चुना गया है. शुक्रवार को इनके नाम पर निर्णय लिया गया. इस बाबत झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन ने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर जानकारी दी है.

Also Read: Jharkhand Politics: राज्यसभा में झामुमो संसदीय दल के नेता बनाए गए डॉ सरफराज अहमद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें