1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news indian archer team announced for olympic games for the first time all three women archers from jharkhand srn

Jharkhand News : ओलिंपिक खेलों के लिए भारतीय तीरंदाज टीम की घोषणा, पहली बार तीनों महिला तीरंदाज झारखंड से

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारतीय तीरंदाज टीम की हुई घोषणा, तीनों महिला तीरंदाज झारखंड से
भारतीय तीरंदाज टीम की हुई घोषणा, तीनों महिला तीरंदाज झारखंड से
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi News, Tokyo Olympics 2021 रांची : भारतीय तीरंदाजी संघ ने तोक्यो में इस साल होनेवाले ओलिंपिक खेलों के लिए छह सदस्यीय (तीन महिला और तीन पुरुष) भारतीय टीम की घोषणा सोमवार को की. खास बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन घोषित की गयी इस टीम में पहली बार तीनों महिला सदस्य झारखंड से ही हैं.

पुणे में हुए तीन दौर के ट्रायल के बाद घोषित महिला रिकर्व आर्चरी टीम में झारखंड की दीपिका कुमारी, कोमालिका बारी और अंकिता भकत को शामिल किया गया है. वहीं, पुरुष टीम में सेना (एसएससीबी) के दो तीरंदाज प्रवीण जाधव व तरुणदीप राय शामिल हैं.

जबकि, तीसरे पुरुष सदस्य के रूप में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) के अतनु दास को रखा गया है. तीरंदाज कोमालिका बारी और अंकिता भकत का चयन पहली बार ओलिंपिक खेलों के लिए किया गया है. जबकि, झारखंड की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी तीसरी बार ओलिंपिक खेलों में हिस्सा लेगी. इससे पहले वह 2012 में हुए लंदन ओलिंपिक और 2016 में हुए रियो ओलिंपिक खेलों में हिस्सा ले चुकी हैं.

पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड से चुने गये पुरुष तीरंदाज अतनु दास दीपिका कुमारी के पति हैं. तोक्यो ओलिंपिक के लिए चुनी गयी छह सदस्यीय तीरंदाजी टीम में झारखंड से चौथे सदस्य के रूप में जयंत तालुकदार भी रेस में थे, लेकिन तीसरे दौर के ट्रायल के आखिरी क्षणों में वह पिछड़ गये और चौथे स्थान पर खिसक गये.

  • दीपिका तीसरी बार खेलेंगी कोमालिका बारी व अंकिता भकत का पहला ओलिंपिक

  • पेरिस में जून में होनेवाले वर्ल्ड कप के लिए आठ खिलाड़ियों का चयन हुआ है

  • इस टीम में झारखंड की तीनों महिला तीरंदाज शामिल हैं

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें