1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news congress will agitate on rising petrol prices is making this outline srn

Jharkhand News : पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर आंदोलन करेगी कांग्रेस, बना रही है रूपरेखा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर आंदोलन करेगी कांग्रेस
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर आंदोलन करेगी कांग्रेस
File

Jharkhand news, ranchi news, congress protest in jharkhand for petrol hike price रांची : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव व डॉ राजेश गुप्ता ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी पर चिंता जताते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि पेट्रोल की कीमत तीन अंकों में 100 रुपये पहुंच जाने के कारण मध्य प्रदेश के कई पेट्रोल पंप में बिक्री को ही बंद कर देना पड़ा. क्योंकि पेट्रोल पंप की पुरानी मशीनों में तीन डिजिट के दाम डिस्प्ले ही नहीं हो पा रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी के खिलाफ राज्य में व्यापक जनआंदोलन की रूपरेखा तय कर रही है. जल्द ही विचार-विमर्श के बाद राज्यव्यापी आंदोलन की शुरुआत की जायेगी. प्रदेश प्रवक्ता आलोक दूबे ने कहा कि सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार छठे दिन भी आज बढ़ोत्तरी की. कीमत बढ़ने की वजह से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पुराने पेट्रोल पंपों पर प्रीमियम पेट्रोल की बिक्री बंद हो गयी.

प्रीमियम पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर से पहुंच गया है. इस कारण पुरानी मशीनों में तीन डिजिट के दाम डिस्प्ले ही नहीं हो पा रहे थे, जिसके कारण बिक्री को ही बंद कर देना पड़ा. वहीं अगर सादा पेट्रोल का दाम भी 100 रुपये लीटर तक पहुंचा, तो कई पेट्रोल पंप बिक्री बंद कर देंगे.

प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत वर्ष 2014 की अपेक्षा काफी नीचे है. इसके बावजूद 29.34 रुपये प्रति लीटर वाले पेट्रोल की कीमत देश के अधिकांश हिस्सों में 90 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो चुका है. प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत सीधे तौर पर आम लोगों से जुड़ा विषय है. पेट्रोल की बढ़ती कीमतों तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें