1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news alert regarding karma puja and vishwakarma puja instructions to take precaution during akhara and idol immersion grj

झारखंड में करमा पर्व व विश्वकर्मा पूजा को लेकर अलर्ट,अखड़ा व प्रतिमा विसर्जन के दौरान एहतियात बरतने का निर्देश

करम पर्व के दूसरे दिन भी सतर्क रहने की आवश्यकता है. वहीं, विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने को लेकर विवाद होता है. इसलिए इस दौरान संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा की आवश्यकता है. एडीजी स्पेशल ब्रांच ने पूर्व की कुछ घटनाओं का भी उल्लेख किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : करमा पर्व व विश्वकर्मा पूजा को लेकर अलर्ट
Jharkhand News : करमा पर्व व विश्वकर्मा पूजा को लेकर अलर्ट
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड में करमा और विश्वकर्मा पूजा को लेकर एडीजी स्पेशल ब्रांच मुरारी लाल मीणा ने रिपोर्ट तैयार कर सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा के दृष्टिकोण से अलर्ट कर दिया है. एसपी को जानकारी दी गयी है कि करमा पूजा स्थल/अखाड़ा में काफी भीड़ हो जाती है. भीड़ का लाभ उठाकर असामाजिक और आपराधिक तत्व व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं. ऐसी घटना को रोकने के लिए निगरानी करने की जरूरत है.

करम पर्व के दूसरे दिन भी सतर्क रहने की आवश्यकता है. वहीं, विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने को लेकर विवाद होता है. इसलिए इस दौरान संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा की आवश्यकता है. एडीजी स्पेशल ब्रांच ने पूर्व की कुछ घटनाओं का भी उल्लेख किया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि वर्ष 2016 में गिरिडीह के नगर थाना क्षेत्र में विश्वकर्मा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प हुई थी.

वर्ष 2018 में कोडरमा के जयनगर थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच विवाद में पथराव हुआ था. वहीं, वर्ष 2019 में कोतवाली थाना क्षेत्र में लाइसेंसी हथियार का पूजा करने के बाद उसे रखने के दौरान गोली चलने से गौरव सिंह की मां शांति देवी की मौत हो गयी थी. इस दौरान विधि व्यवस्था की कोई समस्या न हो. इसके लेकर एडीजी स्पेशल ब्रांच ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से आठ बिंदुओं पर सभी जिलों के एसपी को जानकारी एकत्र करने का निर्देश दिया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें