1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand naxal news naxalite prashant bose and his wife kept on remand for 150 hours today 5 states police of come to ranchi for questioning srn

नक्सली प्रशांत बोस और उनकी पत्नी रखे गये 150 घंटे की रिमांड पर, आज 5 राज्यों की पुलिस पूछताछ के लिए आएगी रांची

भाकपा माओवादी संगठन सबसे बड़े नक्सली प्रशांत बोस पुलिस ने 150 घंटे रिमांड पर लेकर पूछताछ की है. आज भी 5 राज्यों की पुलिस पूछताछ के लिए रांची आएगी. ये पूछताछ रांची स्थित ज्वाइंट इंट्रोगेशन सेंटर में की जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सली प्रशांत बोस और उनकी पत्नी रखे गये 150 घंटे की रिमांड पर
नक्सली प्रशांत बोस और उनकी पत्नी रखे गये 150 घंटे की रिमांड पर
फाइल फोटो.

Latest Naxal News In Jharkhand, Ranchi News रांची/सरायकेला : भाकपा माओवादी संगठन के थिंक टैंक और एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस, उसकी पत्नी शीला मरांडी और इनके चार नक्सली सहयोगियों को पुलिस ने सोमवार को 150 घंटे की रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की है. सरायकेला के कांड्रा थाना की पुलिस ने रविवार को रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था. सोमवार को कोर्ट का आदेश मिलते ही सरायकेला पुलिस जेल पहुंची.

वहां से पुलिस प्रशांत बोस, शीला मरांडी, वीरेंद्र हांसदा, राजू टुडू, कृष्णा बाहंदा व गुरुचरण बोदरा को कड़ी सुरक्षा के बीच दिन के 11 बजे अपने साथ रांची ले गयी. रांची स्थित ज्वाइंट इंट्रोगेशन सेंटर में सभी से पूछताछ की जा रही है. अब तक खुफिया एजेंसी और छत्तीसगढ़ पुलिस सभी से एक राउंड पूछताछ कर चुकी है. जबकि झारखंड पुलिस गिरफ्तारी के बाद पहली बार पूछताछ कर रही है.

12 नवंबर की सुबह 9:30 बजे कांड्रा के गिद्दीबेड़ा टोल प्लाजा के पास सफेद रंग की स्काॅर्पियो से माअोवादी पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस उर्फ किशन दा, उसकी पत्नी शीला मरांडी सहित छह नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 14 नवंबर को डीजीपी नीरज सिन्हा ने गिरफ्तारी का खुलासा किया था.

पूछताछ के लिए पांच राज्यों की पुलिस आज पहुंचेगी रांची

प्रशांत बोस और शीला मरांडी के खिलाफ झारखंड के अलावा दूसरे राज्यों में भी केस दर्ज हैं. दूसरे राज्यों की पुलिस ने भी झारखंड पुलिस से संपर्क साधा है. छह दिनों की रिमांड के दूसरे दिन मंगलवार को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, बिहार और ओड़िशा की पुलिस रांची पहुंचकर प्रशांत बोस और शीला मरांडी से पूछताछ करेगी. इनके अलावा केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां और अन्य राज्यों की पुलिस भी रिमांड अवधि के दौरान रांची पूछताछ के लिए आयेगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें