1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand high school teacher examination certificates verification will start from 29 september know the important things related to it srn

झारखंड हाइस्कूल टीचर परीक्षा के उम्मीदवार के प्रमाण पत्रों का सत्यापन सितंबर से, जानें इससे जुड़ी जरूरी बातें

Jharkhand News - झारखंड हाइस्कूल शिक्षक परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू करने की सूचना प्रकाशित, 29 सितंबर से होगा शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड हाइस्कूल टीचर परीक्षा के उम्मीदवार के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 29 सितंबर से
झारखंड हाइस्कूल टीचर परीक्षा के उम्मीदवार के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 29 सितंबर से
प्रकीकात्मक तस्वीर

Jharkhand high school teacher news रांची : कर्मचारी चयन आयोग ने छह माह बाद संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित हाइस्कूल शिक्षक परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू करने की सूचना प्रकाशित की है. प्राथमिक शिक्षकों के लिए रिजर्व खाली सीटों पर नियुक्ति के लिए गैर अनुसूचित नाै जिलों के संस्कृत विषय के अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए बुलाया गया है.

उल्लेखनीय है कि हाइकोर्ट द्वारा राज्य की नियोजन नीति रद्द किये जाने के बाद नियुक्ति प्रक्रिया रुक गयी थी. बाद में यह स्पष्ट किया गया कि गैर अनुसूचित जिलों में नियुक्ति प्रक्रिया प्रभावित नहीं होगी. हालांकि अब भी झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की अोर से ली गयी कई प्रतियोगिता परीक्षाअों के रिजल्ट प्रकाशन पर संशय बरकरार है. पंचायत सचिव व निम्नवर्गीय लिपिक परीक्षा की अंतिम मेधा सूची कई माह पहले ही तैयार हो चुकी है. लेकिन इसे जारी नहीं किया जा रहा है.

इस बीच प्राथमिक शिक्षकों के लिए रिजर्व रह गयी रिक्त सीटों पर नियुक्ति के लिए सत्यापन का कार्य 29 सितंबर से लेकर आठ अक्तूबर तक दोनों पालियों में होगा. गढ़वा, पलामू, गिरिडीह, रामगढ़, कोडरमा, हजारीबाग, चतरा, धनबाद व गोड्डा जिले के संस्कृत विषय के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की प्रारंभिक जांच की जायेगी. अभ्यर्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा के मूल प्रवेश पत्र, सभी वांछित प्रमाण पत्रों की मूल प्रति, एक-एक स्व हस्ताक्षरित छायाप्रति व हाल में खींचा गया पासपोर्ट साइज के दो रंगीन फोटो के साथ जांच शुरू होने के दो घंटा पहले जांच स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें