1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand high court serious on the death of three girls due to physical assault and hunger srn

बच्ची से रेप व भूख से तीन की मौत पर झारखंड हाइकोर्ट गंभीर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बच्ची से रेप के मामले पर झारखंड हाइकोर्ट गंभीर
बच्ची से रेप के मामले पर झारखंड हाइकोर्ट गंभीर
Prabhat Khabar

रांची : ‘प्रभात खबर’ में प्रकाशित दो खबरों पर संज्ञान लेते हुए झारखंड हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने दोनों मामलों को जनहित याचिका में तब्दील कर दिया है. पहली खबर गढ़वा के खरौंधी थाना क्षेत्र स्थित बजरमरवा गांव में 30 अक्तूबर 2020 को 14 वर्षीया आदिवासी छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की थी. वहीं, दूसरी खबर बोकारो के कसमार प्रखंड के एक ही परिवार के तीन लोगों की भूख से हुई माैत की थी.

दरअसल, ‘आस्था विकास केंद्र, तेनुघाट’ के सचिव गुलाब चंद्र प्रसाद ने गढ़वा में नाबालिग छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म को लेकर दो नवंबर को और बोकारो के कसमार प्रखंड के एक ही परिवार के तीन लोगों की भूख से मौत को लेकर दो सितंबर को प्रकाशित की खबर को संलग्न करते हुए हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखा था.

इसके बाद दोनों ही मामलों की गंभीरता को देखते हुए हाइकोर्ट ने इन्हें जनहित याचिका में तब्दील कर दिया. साथ ही चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने दोनों मामलों में राज्य सरकार को शपथ पत्र दायर करने का निर्देश दिया है. दोनों मामलों की सुनवाई के लिए 27 नवंबर की तिथि निर्धारित की गयी है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें