1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand electricity news today people are getting upset due to the power cut without notice electricity will be cut in these places of the capital ranchi also today srn

Jharkhand Electricity News : बिना सूचना बिजली कटने से परेशान हो रहे हैं लोग, राजधानी रांची के इन जगहों पर भी आज कटेगी बिजली

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में बिजली कटने से परेशान हो रहे हैं लोग
रांची में बिजली कटने से परेशान हो रहे हैं लोग
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi News, Electricity Cut Today In Ranchi रांची : बिजली विभाग की ओर से रांची जिले में 24 घंटे निर्बाध बिजली देने का दावा किया जा रहा है. लेकिन, तापमान बढ़ने के साथ ही राजधानी में अघोषित बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं. गर्मी में एसी, कूलर और पंखों का प्रयोग बढ़ने से बिजली आपूर्ति पर असर पड़ रहा है. कई इलाकों में थोड़े-थोड़े अंतराल पर बिजली कट रही है. यह स्थिति पिछले एक हफ्ते से बरकरार है.

पावर पोजिशन रिपोर्ट की मानें, तो गुरुवार को राज्य भर में 245 मेगावाट की लोड शेडिंग कर आपूर्ति की गयी. इसका असर राजधानी में भी देखा गया. सुबह 10:45 से दोपहर 12:00 बजे तक सभी ग्रिडों से रिस्ट्रिक्टेड पावर सप्लाई शहर को मिली. नामकुम ग्रिड पर लोड 85 मेगावाट था जब स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर से लोगों को 10 से 15 मेगावाट बिजली कम देने का आदेश जारी किया गया.

हटिया वन का भी यही हाल रहा. इसके अलावा कांके ग्रिड से रात आठ बजे की तुलना में उस वक्त 26 मेगावाट कम बिजली उपलब्ध करायी गयी. बिजली की खपत के घंटों में करीब एक से दो घंटे तक लोगों को गर्मी में बितानी पड़ी.

बार-बार हो रही ट्रिपिंग :

दिन के समय हो रही बिजली की कटौती ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बिजली गुल होने के बाद पता नहीं होता है कि बिजली दोबारा कितनी देर में आयेगी. करीब 53 पीएसएस ऐसे थे, जहां 6 से 12 बार बिजली अलग-अलग वजहों से कटी. बाहरी इलाकों में बिजली रात के समय एक बार नहीं, बल्कि कई बार घंटों तक गुल हो जाती है. राजधानी रांची कई जगहों पर बिजली कटौती तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

विभाग द्वारा 24 घंटे निर्बाध बिजली पर आपूर्ति के दावे पर उठे सवाल

गर्मी के शुरुआती दौर में ही ग्रिड से नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली

आज पावर कट

सब स्टेशन : 33 केवी सिल्ली पावर सब स्टेशन

समय : सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक

प्रभावित इलाके : एनएचएआइ के रोड निर्माण के चलते अनगढ़ा ब्लॉक, जोन्हा, महेशपुर और गेतलसूद इलाके में बिजली बंद रहेगी

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें