1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand doctors transfer news long standing doctors will be transferred in one place know what is the complete plan of government srn

एक ही जगह लंबे समय से जमे डॉक्टर होंगे स्थानांतरित, जानें क्या है झारखंड सरकार का पूरा प्लान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand doctors transfer news
jharkhand doctors transfer news
file

Doctor Transfer Posting In Jharkhand रांची : स्वास्थ्य विभाग ने दस साल या इससे अधिक समय से एक ही स्थान पर पदस्थापित डॉक्टरों के तबादले का फैसला किया है. साथ ही तबादले की इस प्रक्रिया के दौरान डॉक्टरों से विकल्प भी पूछा गया है. राज्य में पहली बार तबादले की प्रक्रिया के दौरान किसी विभाग ने संबंधित अधिकारियों से उनकी मनपसंद जगह की जानकारी मांगी है. इसे लेकर विभाग ने सभी सिविल सर्जन को पत्र भेजा है.

इसमें कहा गया है कि 10 वर्षों या इससे अधिक समय से एक ही स्थान पर पदस्थापित डॉक्टरों के स्थानांतरण-पदस्थापन पर विचार किया जा रहा है. इस क्रम में संबंधित डॉक्टरों से पदस्थापन के लिए विकल्प की मांग की गयी है. डॉक्टरों से मिले विकल्प के आधार पर उनकी वरीयता और रिक्तियों को देखते हुए पदस्थापित किया जाना है.

रिक्तियों की जानकारी को वेबसाइट पर दी गयी :

डॉक्टरों से विकल्प लेने के लिए उनकी वरीयता सूची के अलावा सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में रिक्तियों की जानकारी वेबसाइट (www.jharkhand.gov.in/health) पर अपलोड कर दी गयी है. विभाग की ओर से भेजे गये पत्र में सिविल सर्जनों को यह निर्देश दिया गया है कि वह डॉक्टरों से विकल्प लेने के बाद अपने मंतव्य के साथ इ-मेल (drestab3@gmail.com) पर भेजें. इसके अलावा हार्ड कॉपी भी उपलब्ध करायें.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें