1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update now small children also started coming under the grip within a week 15 people were admitted to the hospital srn

अब झारखंड के छोटे बच्चे भी आने लगे कोरोना की चपेट में, एक सप्ताह के अंदर 15 लोग हुए अस्पाताल में भर्ती

अब झारखंड में छोटे छोटे बच्चे भी कोरोना की चपेट आने लगे हैं. महज एक सप्ताह के अंदर 15 बच्चे अस्पताल पहुंच गये हैं. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना का फैलाव 12 दिनों में तेज हुआ है. अभी इन आंकड़ों के और बढ़ने की संभावना है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड के छोटे बच्चे भी आने लगे कोरोना की चपेट में
झारखंड के छोटे बच्चे भी आने लगे कोरोना की चपेट में
Prabhat Khabar Graphics

रांची : बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में अब छोटे बच्चे भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं. एक सप्ताह के अंदर ही 15 बच्चे अस्पताल पहुंच गये हैं. राजधानी में रिम्स और रानी अस्पताल में कुल 15 संक्रमित बच्चों का इलाज चल रहा है. संक्रमित बच्चों में छह माह का बच्चा भी शामिल है. उल्लेखनीय है कि दूसरी लहर के दौरान 139 बच्चों के संक्रमित होने की बात सामने आयी थी.

सावधानी नहीं बरती, तो बढ़ेगा आंकड़ा :

विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि राज्य में कोरोना का फैलाव 12 दिनों में तेज हुआ है. एक सप्ताह के भीतर ही बच्चे लगातार वायरस की चपेट में आये हैं, ऐसे में सावधानी नहीं बरती गयी, तो यह आंकड़ा बढ़ने लगेगा.

रिम्स में कोरोना संक्रमित पांच बच्चों को भर्ती कराया गया है. इसमें छह माह का मासूम भी शामिल है. संक्रमित बच्चों को रिम्स के पीडियाट्रिक वार्ड में भर्ती किया गया है. छह माह का मासूम कांटाटोली का रहनेवाला है. तीन बच्चे गुमला के भर्ती हैं. उधर, रानी अस्पताल में राज्य के कई हिस्सों के 10 बच्चे भर्ती हैं.

संक्रमित बच्चों में गंभीर लक्षण नहीं : डॉ राजेश

वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ राजेश कुमार ने बताया कि संक्रमित बच्चे आने शुरू हो गये हैं. अभी शुरुआती दौर है, इसलिए दूसरी लहर से तुलना नहीं की जा सकती है. राहत की बात है कि संक्रमित बच्चों में जटिलता नहीं है. सामान्य लक्षण हैं, इसलिए जल्दी स्वस्थ हो जायेंगे. छोटे बच्चों को टीका नहीं लगा है, इसलिए अभिभावकों को ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें