1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus live update new cases total covid 19 cases total corona death jharkhand

Jharkhand Coronavirus update: राज्य में एक दिन में 207 नये मामले, 4783 पहुंची संख्या, 4 लोगों की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Coronavirus in Jharkhand Update : झारखंड में गुरुवार को 207 नये मामले मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 4,783 पहुंच गयी है. वहीं, एक दिन में 28 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है, जबकि राज्य में एक्टिव केसेस (Corona active cases ) की संख्या 2,228 हो गयी है. झारखंड में कोरोना वायरस से संबंधित तमाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहे हमारे साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

गुरुवार को 207 नये मामले मिले

झारखंड में पिछले 2 दिनों के मुकाबले गुरुवार (16 जुलाई, 2020) को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) के 207 नये मामले आये हैं. वहीं, 28 लोग ठीक भी हुए हैं. हालांकि, एक दिन में राज्य में 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है. राज्य में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,783 पहुंच गयी है. गुरुवार को मिले नये कोरोना वायरस संक्रमण में चतरा जिले में 10, धनबाद में 13, दुमका में 2, पूर्वी सिंहभूम में 4, गढ़वा में 32, गिरिडीह में 7, गोड्डा में 3, गुमला में 5, हजारीबाग में 26, जामताड़ा में 3, खूंटी में 1, कोडरमा में 27, लोहरदगा में 5, पाकुड़ में 5, पलामू में 9, रांची में 41, सिमडेगा में 10 और पश्चिमी सिंहभूम जिले में 4 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के सदर, गोंदा और लालपुर थाना प्रभारी कोरोना संक्रमित

रांची जिला के सदर थाना के अलावा गोंदा थाना और लालपुर थाना के थाना प्रभारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इससे पहले हिंदपीढ़ी थाना के थाना प्रभारी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इस तरह से अब तक कुल 4 थाना प्रभारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा रांची के एसएसपी के बॉडीगार्ड भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना से पहली मौत

पश्चिमी सिंहभूम में गुरुवार (16 जुलाई, 2020) को कोरोना वायरस से एक 83 वर्षीय वृद्ध महिला की मौत हो गयी है. उक्त वृद्ध महिला चाईबासा रेलवे स्टेशन के समीप स्थित राजेश्वरी इंक्लेव में अपने बेटे-बहू के साथ रहती थी. मृत वृद्ध महिला का पुत्र चाईबासा के रुंगटा माइंस में कार्यरत है. उक्त वृद्ध महिला पूर्व से हार्ट (पेसमेकर) के साथ ही हाइपटेंशन, डायबिटीज की मरीज थी. जिला प्रशासन द्वारा उसे चाईबासा में आइसोलेट करने की जगह मंगलवार (14 जुलाई, 2020) को जमशेदपुर के टीएमएच हॉस्पिटल रेफर किया था, जहां गुरुवार (16 जुलाई, 2020) दोपहर 2.30 बजे के करीब वृद्ध महिला कोरोना से जिंदगी की जंग हार गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

एसबीआई, धुर्वा का एक अधिकारी कोरोना संक्रमित

राजधानी रांची के धुर्वा स्थित एसबीआई हटिया ब्रांच का एक अधिकारी कोरोना संक्रमित पाया गया है. इस अधिकारी के कोरोना संक्रमित होने के बाद सुरक्षा के तौर बैंक परिसर को सैनिटाइज किया गया है. मालूम हो कि बुधवार को रांची जिले में 71 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची डीसी ने करायी कोरोना जांच

रांची के नये डीसी छवि रंजन ने पदभार संभालने के बाद एहतियातन अपनी कोरोना जांच करायी. जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है. पिछले 2 दिनों में रांची जिला में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है. 14 जुलाई, 2020 को जहां रांची जिले में 59 कोरोना संक्रमित पाये गये थे, वहीं 15 जुलाई को 71 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

होम कोरेंटिन से बाहर निकले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगभग आठ दिनों के बाद होम कोरेंटिन से बाहर निकले और झारखंड मंत्रालय पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

जांच के लिए तीन ट्रूनेट मशीन मंगायेगा रिम्स

रिम्स में कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट देने में समय लग रहा है, क्योंकि रिम्स माइक्रोबायोलॉजी विभाग में जांच सैंपल का लोड बढ़ गया है. इमरजेंसी जांच दो ट्रूनेट मशीन से की जा रही है, लेकिन इससे भी लोड कम नहीं हो पा रहा है. ऐसे में रिम्स प्रबंधन द्वारा तीन नयी ट्रूनेट मशीन की मांग की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

57 मरीज लौटे घर

पिछले 24 घंटे में राज्य भर में 57 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. इनमें से धनबाद के 23, पलामू के 10 के अलावा देवघर, दुमका, रांची, कोडरमा, सरायकेला और चतरा के मरीज शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद वाणिज्यकर कार्यालय बंद

वाणिज्यकर विभाग के उपायुक्त स्तर के अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद रांची के प्रोजेक्ट भवन स्थित वाणिज्यकर प्रमंडलीय कार्यालय को बंद कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

14.98 दिन हैं कोरोना मामलों के दोगुना होने की दर

इस समय राज्य में कोरोना की वृद्धि दर 4.74 प्रतिशत है. जबकि मामलों के दोगुना होने की दर 14.98 दिन है. इस लिहाज से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगस्त के महीने तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9000 के पार पहुंच जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संक्रमितों को नहीं मिला बेड

रांची में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 71 नये मामले सामने आने के बाद सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 344 हो गयी है. मरीजों क संख्या बढ़ने के कारण उन्हें बेड नहीं मिल पा रहा है. बेड नहीं होने के कारण रिम्स ने छह संक्रमित मरिजों को वापस लौटा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

बैकलॉग में है 12,771 सैंपल

राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण की जांच के लिए दो लाख आठ हजार 841 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. इनमें से एक लाख 96 हजार 70 सैंपलों की जांच हो चुकी है. 12771 सैंपल बैकलॉग में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी सिंहभूम में है सबसे ज्यादा एक्टिव केस

पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. जिले में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 392 हैं. इसके मुकाबले वहां बेड की कुल संख्या 1199 हैं जो राज्य के दूसरे जिलों के मुकाबले ज्यादा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेड बढ़ाने की हो रही व्वस्था

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि राजधानी रांची को छोड़कर अन्य जिलों में कोरोना के एक्टिव मामलों के लिए बेड की संख्या पर्याप्त है. पर रांची में एक्टिव केस बढ़ने से बेड की संख्या में कमी आ रही है. इस लिए अब बेड की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 344

रांची में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा तेजी से फैल रहा है. बुधवार को 71 नये मामले आने के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 344 हो गयी है. जबकि रांची के कोविड-19 अस्पतालों में सिर्फ 328 बेड की ही व्यवस्था है.

email
TwitterFacebookemailemail

4.74 फीसदी की दर से बढ़ रहे मामले

झारखंड मे कोरोना की रफ्तार ने तेजी पकड़ ली है. 4.74 फीसदी की दर से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में तो कोरोना के रिकॉर्ड 316 नये मामले दर्ज किये गये. राजधानी रांची फिर से हॉटस्पॉट बनने की राह पर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें