1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand budget 2021 budget was being presented in jharkhand legislative assembly suddenly bjp mla played the whistle smj

Jharkhand Budget 2021 : झारखंड विधानसभा में पेश हो रहा था बजट, अचानक भाजपा विधायक ने बजा दी सीटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड विधानसभा में पेश हो रहे बजट के दौरान सिंदरी के भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो ने बजा दी सीटी.
झारखंड विधानसभा में पेश हो रहे बजट के दौरान सिंदरी के भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो ने बजा दी सीटी.
फाइल फोटो.

Jharkhand Budget 2021, Ranchi News, रांची : 3 मार्च यानी बुधवार को झारखंड का बजट सदन में पेश हो रहा था. सदन में बजट सत्र शुरू होते ही विपक्षी विधायक विभिन्न मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इसी बीच बजट पेश होने के दौरान सदन में सिंदरी विधानसभा से भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो ने सीटी बजा दी. सदन में सीटी बजाने की घटना को स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने गंभीरता से लिया. स्पीकर के आदेश पर विधायक इंद्रजीत महतो को सदन से बाहर निकलने को कहा गया.

बता दें कि बुधवार को सदन शुरू होते ही विपक्ष विभिन्न मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया. सुबह में जैसे ही सदन शुरू हुई विपक्ष के विधायकों ने जमकर हंगामा किया. इस हंगामे को देख स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने दोपहर 12 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

दोपहर 12 बजे के बाद जब दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो एक बार फिर भाजपा विधायकों ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा. इस बीच सदन में वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव झारखंड का बजट पेश करने लगे, वहीं भाजपा ने अपना विरोध प्रदर्शन भी जारी रखा. विपक्षी दलों के इस शोरगुल के कारण बीच- बीच में सदन में टोका-टोकी भी हुई. इसी बीच सिंदरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक इंद्रजीत महतो ने सीटी बजा दिये.

इंद्रजीत महतो के सीटी बजाते ही स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने इसे गंभीरता से लिया. तत्काल उन्होंने सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया. इस दौरान भाजपा विधायकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इधर, वित्त मंत्री के सदन में बजट पेश करने के बाद सदन गुरुवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित हो गया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें