1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railways news ranchi rajdhani train have to wait for hot food tender has not been issued srn

गर्म खाना के लिए रांची राजधानी ट्रेन के यात्रियों को करना होगा और इंतजार, अब तक नहीं हो सका है टेंडर जारी

रांची नयी दिल्ली ट्रेन के यात्रियों को गर्म खाना खाने के लिए और इंतजार करना होगा. क्यों अधिकारियों का कहना है कि ऊपर से आदेश मिलने पर ही राजधानी में पेंट्रीकार की सुविधा बहाल की जायेगी. तब तक यात्रियों को रेडी टू इट फूड ही दिया जाएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गर्म खाना के लिए राजधानी ट्रेन के यात्रियों को करना होगा और इंतजार
गर्म खाना के लिए राजधानी ट्रेन के यात्रियों को करना होगा और इंतजार
Prabhat Khabar Graphics

रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी ट्रेन के यात्रियों को ट्रेन में गर्म खाना के लिए अभी और इंतजार करना होगा. फिलहाल, यात्रियों को रेडी टू इट फूड ही दिया जा रहा है. रांची रेल मंडलऔर आइआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि ऊपर से आदेश मिलने पर ही राजधानी में पेंट्रीकार की सुविधा बहाल की जायेगी.

कोविड गाइडलाइन के तहत आइआरटीसी द्वारा रांची-नयी दिल्ली राजधानी में विभिन्न स्टेशनों से पैक्ड फूड की आपूर्ति की जा रही है. आइआरटीसी से मिली जानकारी के अनुसार, इस ट्रेन में पेंट्रीकार की सुविधा तो है, लेकिन ऊपर से आदेश नहीं होने के कारण इसका टेंडर नहीं हुआ है. इस वजह से यात्रियों को रेडी टू इट फूड दिया जा रह है. यात्रियों को गर्म खाने के लिए अभी और इंतजार करना होगा.

अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों में है गर्म खाने की सुविधा :

रांची रेलमंडल से चलने वाली या गुजरनेवाली लंबी दूरी की ट्रेनों में खानपान को लेकर दो तरह की सुविधा उपलब्ध हैं. इसमें सात ट्रेन शामिल हैं. इनमें रेडी टू इट फूड के अलावा बेस किचन में तैयार खाना को पेंट्रीकार में गर्म कर यात्रियों को उपलब्ध कराया जा रहा हैं. इसमें हटिया-एलटीटी एक्सप्रेस, हटिया-यशवंतपुर एक्सप्रेस, झारखंड स्वर्णजयंती एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, एर्नाकुलम एक्सप्रेस, धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस व जम्मूतवी एक्सप्रेस शामिल हैं.

इन ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था आइआरटीसी के जिम्मे है. पेंट्रीकार से गर्म होकर सामान्य खाना के रूप में यात्रियों को शाकाहारी और अंडा बिरियानी भी परोसी जा रही है. साथ ही थाली में सब्जी, दाल, रोटी, चावल भी उपलब्ध है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें