1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railways news jharkhand there will be no tension to go from ranchi to godda by train srn

झारखंड को रेलवे ने दिया तोहफा, अब रांची से गोड्डा जाने के लिए नहीं होगी टेंशन, पढ़ें पूरी खबर

रांची गोड्डा इंटरसिटी एक्सप्रेस परचालन को हरी झंडी मिल गयी है, वहीं दुमका तक जाने वाली रांची दुमका एक्सप्रेस का भी गोड्डा तक विस्तार हो चुका है. ऐसे में यात्रियों को हर दिन गोड्डा जाने की सुविधा मिल जाएगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Indian Railways News : रांची से गोड्डा जाने के लिए नहीं होगी टेंशन
Indian Railways News : रांची से गोड्डा जाने के लिए नहीं होगी टेंशन
फाइल फोटो

Jharkhand Train News रांची : अब रांची से गोड्डा जाने वाली यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना होगा, क्यों कि रेलवे ने रांची गोड्डा एक्सप्रेस के परिचालन को हरी झंडी दे दी है तो वहीं अब रांची दुमका एक्सप्रेस को भी गोड्डा तक विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. जानकारी के मुताबिक रांची गोड्डा एक्सप्रेस का परिचालन अप्रैल माह में किसी भी दिन शुरू हो जायेगा. यह इंटरसिटी (ट्रेन नं 18620) गोड्डा रेलवे स्टेशन से शाम 4:35 बजे खुलेगी. ट्रेन दुमका व जसीडीह के रास्ते अगले दिन अहले सुबह 3.55 मिनट बजे रांची पहुंचेगी.

मालूम हो कि सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने नयी ट्रेन की मांग रेल मंत्री से की थी. इसके बाद रेल मंत्रालय ने इस इंटरसिटी के परिचालन को लेकर हरी झंडी दे दी गयी है. इस ट्रेन के परिचालन पर मालदा व आसनसोल डिवीजन दोनों को काम करना है. इसके बाद किसी भी दिन गोड्डा से रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जायेगा. इससे पहले गोड्डा रेलवे स्टेशन पर तीसरा प्लेटफार्म भी बनकर तैयार हो जायेगा.

गोड्डावासियों को मिलेगी राहत :

इस ट्रेन के परिचालन का काउंटडाउन शुरू हो गया है. इस ट्रेन खुलने से जिलेवासियों को काफी राहत पहुंचेगी. अभी हर दिन गोड्डा से रांची जाने के लिए आठ से 10 बसें खुलती हैं. किराया 650 रुपये हो गया है. ट्रेन में किराया कम होगा.

गोड्डा तक चलेगी रांची-दुमका एक्सप्रेस

गोड्डा के लोगों को एक और बड़ी सौगात मिली है, रेलवे ने रांची से दुमका चलने वाली रांची दुमका एक्सप्रेस गोड्डा तक चलेगी, ऐसा माना जा रहा है रामनावमी के दिन इसका विस्तार गोड्डा तक होगा. आपको बता दें कि रांची से दुमका तक ट्रेन पहले की तरह ही चलेगी. इसके ठहराव और फेरबदल में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

18619 रांची-दुमका एक्सप्रेस टाइम टेबल

रांची - रात 9:30

बोकारो रात 11:40

धनबाद - रात 2:00

जसीडीह - सुबह 5:25

दुमका - सुबह 7:25

गोड्डा - सुबह 9:35

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें