1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railway news dhanbad intercity express stood in kita station for 240 hours due to engine malfunction then train departed late at night srn

IRCTC/ Indian Railway News : धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस घंटो किता स्टेशन में खड़ी रही, फिर देर रात ट्रेन हुई रवाना, जानें क्या थी वजह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Train schedule latest news
Train schedule latest news
file

jharkhand news, ranchi news रांची : ट्रेन संख्या 03304 रांची-धनबाद इंटरसिटी के इंजन में खराबी आने से ट्रेन किता स्टेशन पर 2:40 घंटे तक खड़ी रही. जानकारी के अनुसार, रांची धनबाद इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन शाम 7:00 बजे रांची से रवाना हुई. किता स्टेशन के पास शाम 7:40 बजे इंजन में खराबी आने के कारण ट्रेन वहीं रुक गयी. हालांकि, इस ट्रेन का ठहराव किता स्टेशन में नहीं है.

इसके बाद ट्रेन के इंजन में आयी खराबी को दूर करने का प्रयास किया गया और इसकी जानकारी रेलवे के वरीय अधिकारियों को दी गयी. काफी मशक्कत के बाद भी जब ट्रेन के इंजन में आयी खराबी को दूर नहीं किया जा सका, तो रांची से दूसरा इंजन भेजा गया. रात 10:20 बजे ट्रेन में नया इंजन लगाया गया. इसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई. वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर सीपीआरओ नीरज कुमार ने कहा कि ट्रेन के इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी थी, जिसके कारण ट्रेन किता स्टेशन पर रुकी रही. रांची से दूसरा इंजन भेजे जाने के बाद ट्रेन रवाना हुई.

प्लेटफॉर्म टिकट का बढ़ा हुआ शुल्क वापस लेने की मांग

रांची. झारखंड पैसेंजर एसोसिएशन के सचिव प्रेम कट्टारूका ने प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क बढ़ाने का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि रांची स्टेशन में प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 30 रुपये, हटिया में 20 रुपये व मुरी में 10 रुपये कर दिया गया है, जो कि गलत है. स्पेशल ट्रेन के नाम पर किराये में की गयी वृद्ध से लोग पहले से ही परेशान हैं. बढ़ा हुआ शुल्क वापस लिया जाये.

उन्होंने कहा कि झारखंड से रेलवे को 25 हजार करोड़ से अधिक का राजस्व मिलता है, लेकिन यात्रियों को सुविधाएं नहीं मिलती हैं. कई नियमित ट्रेनें अभी भी नहीं चल रही हैं. वहीं, बिहार व बंगाल में अधिकांश ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है. होली में काफी संख्या में लोग झारखंड से बिहार, यूपी व अन्य राज्य जाते हैं. ऐसे में ट्रेनों का सुचारु रूप से परिचालन किया जाये.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें