1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. indian railways news general tickets available in trains as before no need to reserve seats grj

Indian Railways News: ट्रेनों में पहले की तरह मिलेगा जनरल टिकट, सीट आरक्षित करने की नहीं है जरूरत

कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमते ही ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा पहले की तरह बहाल कर दी गयी है. इस संदर्भ में रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को पत्र लिखा है. जिन ट्रेनों में कोरोना संक्रमण के कारण जनरल बोगी की सुविधा बंद कर दी गयी थी, उसे दोबारा लागू कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News: ट्रेन
Indian Railways News: ट्रेन
ट्विटर

Indian Railways News: कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा पूर्व की तरह बहाल कर दी है. सोमवार को रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर पैसेंजर मार्केटिंग विपुल सिंघल ने इस बाबत सभी जोन को पत्र लिखा है. इसमें कहा गया कि सभी ट्रेनों के नंबर को पूर्व की तरह री-स्टोर कर दिया गया है. अब लोगों को सीट आरक्षित करने की जरूरत नहीं है. कोरोना काल में बंद दिव्यांगों के लिए किराये में छूट फिर चालू कर दी गयी है.

ट्रेनों में जनरल बोगी की सुविधा फिर शुरू

कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमते ही ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा पहले की तरह बहाल कर दी गयी है. इस संदर्भ में रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को पत्र लिखा है. जिन ट्रेनों में कोरोना संक्रमण के कारण जनरल बोगी की सुविधा बंद कर दी गयी थी, उसे दोबारा लागू कर दिया गया है. अब लोगों को सीट आरक्षित करने की जरूरत नहीं है.

दिव्यांगों के लिए किराये में छूट चालू

जानकारी के अनुसार, रांची रेल डिविजन से चलने वाली हटिया-पूर्णिया कोर्ट, रांची-आनंद विहार, संबलपुर-जम्मूतवी, हटिया-आनंद विहार, हटिया-हावड़ा सहित अन्य ट्रेनों में कोरोना संक्रमण काल में जनरल सीट की जगह टूएस नाम देकर यात्रियों को सीट आरक्षित करना पड़ता था. कोरोना काल में बंद दिव्यांगों के लिए किराये में छूट फिर चालू कर दी गयी है.

पहले की बंद सुविधाएं हो चुकी हैं बहाल

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ट्रेनों में कई सुविधाएं प्रभावित थीं. न सिर्फ ट्रेनों में जनरल बोगी की सुविधा बंद कर दी गयी थी, बल्कि कोरोना काल में दिव्यांगों के लिए किराये में छूट भी बंद कर दी गयी थी. हालांकि अब फिर से इसे चालू कर दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें