1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. if you are having trouble in getting ration by ration card beneficiaries of ranchi can complain on this number aml

अगर आपको राशन मिलने में हो रही है परेशानी तो रांची के लाभुक इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ration card News
ration card News
Twitter, DD news

रांची : कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के माध्यम से कार्डधारियों को राशन उपलब्ध कराने में लापरवाही बरतने पर शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. उपायुक्त रांची छवि रंजन ने सभी जिला के पदाधिकारियों को निर्देश दिया था कि कार्डधारियों को राशन मिलने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

इस संबंध में आज रांची में हुई एक बैठक में कहा गया कि कोरोना-19 महामारी का संक्रमण रांची जिला में काफी तेजी से फैल रहा है, जिससे बचाव अत्यावश्यक है. बैठक में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को आवंटित खाद्यान्न वितरण हेतु निम्नलिखित निर्देश दिये गये.

  • खाद्यान्न वितरण में सामाजिक दूरी का स्पष्ट पालन करना सुनिश्चित करेंगे.

  • मास्क का प्रयोग दुकानदार एवं लाभुक दोनों अनिवार्य रूप से करेंगे. यदि कोई लाभुक बिना मास्क के खाद्यान्न प्राप्त करने आता है तो उसे वापस मास्क के साथ आने का आग्रह करें.

  • लाभुकों को सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए ही खाद्यान्न वितरण करेंगे.

  • दुकानदार खाद्यान्न वितरण करते समय लाभुकों का e_PoS मशीन पर अंगूठा का निशान लेने के पूर्व सेनेटाईजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करें.

  • सभी आपूर्ति पदाधिकारी कोरोना महामारी के दौरान आवंटित खाद्यान्न का शत प्रतिशत लाभुकों के बीच वितरण कराना सुनिश्चित करें.

  • जिला आपूर्ति कार्यालय में ग्रामीण लाभुकों को खाद्यान्न प्राप्ति में किसी प्रकार की समस्या होने पर जिला आपूर्ति हेल्प लाईन नं- 9798189436 कार्यालय अवधि में (11-2 बजे) पर शिकायत कर सकते हैं.

  • 11 बजे से 2 बजे के बाद बाकी समय में लाभुक/जन वितरण प्रणाली दुकानदार उक्त मोबाइल पर whatsapp या text message के द्वारा अपनी समस्याओं को रख सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें