33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ईडी को जांच में मिले सबूत: हेमंत सोरेन ने खुद पसंद किया था BMW कार का रंग

ईडी को इस बात का सबूत मिल चुका है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद ही बीएमडब्ल्यू कार का रंग पसंद किया था. उन्होंने कार का रंग पसंद करने के बाद उसे दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचाने को कहा था.

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास से जब्त बीएमडब्ल्यू कार का रंग हेमंत सोरेन ने खुद ही पसंद किया था. इस मामले की जांच के दौरान इडी को इससे संबंधित सबूत मिले हैं. इस कार के सिलसिले में राज्यसभा सांसद धीरज साहू और भगवान दास होल्डिंग कंपनी के मालिक प्रेमनाथ अग्रवाल से ईडी की पूछताछ हो चुकी है.

ईडी ने 29 जनवरी को दिल्ली में शांति निकेतन स्थित मुख्यमंत्री आवास से बीएमडब्ल्यू एक्स-7 कार(HR26EM2836) जब्त की थी. यह कार हरियाणा स्थित बर्ड ऑटोमोटिव नामक एजेंसी से खरीदी गयी थी. इडी को सबूत मिले हैं कि 15 जनवरी, 2021 को खरीदी गयी इस कार का रंग पसंद करने हेमंत सोरेन खुद बर्ड ऑटोमोटिव गये थे. उस वक्त वह झारखंड के मुख्यमंत्री थे. बर्ड ऑटोमोटिव के कर्मचारियों ने भी इडी को इन तथ्यों की जानकारी दी. वहां के कर्मचारियों ने हेमंत सोरेन के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई थीं. इडी ने संबंधित तस्वीरें भी हासिल कर ली हैं.

शेल कंपनी के नाम पर खरीदी गयी थी कार

इडी की पूछताछ के दौरान इस बात की भी जानकारी मिली है कि हेमंत सोरेन ने कार का रंग पसंद करने के बाद उसे दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचाने को कहा था. उनके निर्देश पर ही कार को दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचाया गया था. यह कार कोलकाता की शेल कंपनी भगवान दास होल्डिंग के नाम पर खरीदी गयी थी. इडी ने भगवान दास के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान प्रेम नाथ अग्रवाल ने नोएडा के एक फ्लैट को अपना कार्यालय बताया था. प्रेम नाथ अग्रवाल द्वारा दी गयी इस जानकारी के बाद इडी ने नोएडा स्थित फ्लैट पर छापा मारा था. जांच में इस बात की जानकारी मिली कि यह फ्लैट सांसद धीरज साहू का है. इसके बाद इडी ने समन भेज कर सांसद धीरज साहू को पूछताछ के लिए बुलाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें