1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. health minister inspects khelgaon isolation ward inquires about facilities

स्वास्थ्य मंत्री ने किया खेलगांव आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण, सुविधाओं की जानकारी ली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को खेलगांव स्थित आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सेंटर में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली. साथ ही पुरुष और महिला वार्ड का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने वार्ड में पानी की उपलब्धता, शौचालय, साफ-सफाई, सुरक्षा आदि की समीक्षा की.

स्वास्थ्य मंत्री ने यहां भर्ती होनेवाले मरीजों के लिए खाना, नाश्ता समेत अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिये. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर है और लगातार नजर रखी हुई है. बेड की कमी न हो, इसके लिए विशेष वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है.सरकार लगातार जांच की संख्या बढ़ा रही है. इस कारण ज्यादा केस मिल रहे हैं. उन्होंने बताया कि एक वार्ड में 40 बेड हैं, कुल 16 वार्ड तैयार किये जा रहे हैं.

मंत्री के आदेश पर सदर अस्पताल परिसर की हुई सफाई

रांची. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अखिलेश कुमार ने बुधवार को सदर अस्पताल परिसर में फैली गंदगी की सफाई करवायी. बायो मेडिकल वेस्ट सहित परिसर में जहां-तहां फेंके गये पीपीटी किट, हैंड ग्लव्स और मास्क को सफाई कर्मियों द्वारा उठाया गया. ज्ञात हो कि मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया था.

इस दौरान अस्पताल परिसर में जहां-तहां बायो मेडिकल वेस्ट फेंका मिला था. इस पर मंत्री ने सदर अस्पताल के पदाधिकारियों को फटकार लगायी थी. साथ ही अस्पताल की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया था. मंत्री के आदेश के बाद बुधवार को एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अखिलेश सिन्हा सफाई कराने अस्पताल पहुंचे.

मेन रोड की 10 दुकानों को बंद कराया : रांची. शहर के कई दुकानदार अब भी जिला प्रशासन की गाइडलाइन की अनदेखी कर रहे हैं. ऐसी दुकानों की जांच बुधवार को जिला प्रशासन की टीम ने की. इस दौरान मेन रोड की 10 दुकानों को बंद करवा दिया गया. ये दुकानें अब तीन दिन बाद ही खुलेंगी.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें