25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य सरकार तुष्टिकरण की राजनीति छोड़ अपराधियों को सजा दिलाये : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने दुमका की अंकिता हत्याकांड के मामले में न्यायालय द्वारा उम्र कैद की सजा देने के फैसले का स्वागत किया है.

रांची. भारतीय जनता पार्टी ने दुमका की अंकिता हत्याकांड के मामले में न्यायालय द्वारा उम्र कैद की सजा देने के फैसले का स्वागत किया है. फैसला आने के बाद शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से प्रदेश उपाध्यक्ष आरती कुजूर ने राज्य सरकार पर एक खास वर्ग के प्रति तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया. मौके पर प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक, प्रदेश प्रवक्ता राफिया नाज भी मौजूद थे. उन्होंने अपराध के कई मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता में बैठी सरकार को वोट बैंक की राजनीति को छोड़कर दुर्दांत अपराधियों को फांसी की सजा दिलाने का प्रयास करना चाहिए. पेट्रोल छिड़क कर जिस तरह से बच्ची अंकिता की हत्या हुई थी, यह एक घटना साधारण नहीं है. मौके पर मवेशी तस्करों द्वारा गाड़ी चढ़ा कर एसआइ संध्या टोपनो की हत्या, राबिया पहाड़िया की टुकड़ों में काटकर हत्या, जामा व रांची के सुखदेवनगर की घटना के साथ ही हाल ही में घटित स्पेन की महिला के साथ दुष्कर्म की घटना का जिक्र करते हुए राज्य सरकार को घेरा. आरती कुजूर ने प्रदेश भर में 6000 से अधिक बच्चियों और महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हत्या जैसी घटना काे लेकर राज्य सरकार से हिसाब मांगा. भाजपा नेताओं ने इस मामले में प्रदेश भर में चलाये गये आंदोलनों का भी जिक्र किया. भाजपा ने पूर्व डीएसपी नूर मुस्तफा को बचाने का आरोप लगाया. आरती कुजूर ने कहा कि डीएसपी ने उम्र कम कर दोषियों को बचाने की कोशिश की थी. डीएसपी नूर मुस्तफा पर राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. यह अपराध के प्रति उसकी तुष्टिकरण की नीति को दर्शाती है. भाजपा ने राज्य सरकार से एसटी-एससी समुदायों से जुड़ी बच्चियों व महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं की जानकारी सार्वजनिक करने को कहा. पार्टी नेताओं ने महिलाओं के साथ घटित अपराध की गंभीर मामलों में फास्ट ट्रैक जांच के गठन और कार्रवाई संबंधित मांग को सार्वजनिक करने की मांग भी रखी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें