1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. fire broke out in boys hostel of rims at ranchi senior medical student hospitalised mtj

RIMS के ब्वॉयज होस्टल में लगी आग, मेडिकल स्टूडेंट गंभीर हालत में हॉस्पिटलाइज्ड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
RIMS के ब्वॉयज होस्टल में लगी आग, मेडिकल स्टूडेंट हस्पिटलाइज्ड.
RIMS के ब्वॉयज होस्टल में लगी आग, मेडिकल स्टूडेंट हस्पिटलाइज्ड.

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में स्थित राज्य के सबसे बड़े सरकारी मेडिकल कॉलेज के होस्टल में आग लग गयी. आग लगने की वजह से कमरे में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के ब्वॉयज होस्टल में आग लगने की वजह से सीनियर स्टूडेंट गंभीर रूप से बीमार पड़ गये.

फाइनल इयर के एमबीबीएस के स्टूडेंट अतुल को रिम्स के ही इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. रिम्स के एक नंबर ब्वॉयज होस्टल के कुछ छात्रों ने देखा कि कहीं से धुआं आ रहा है. उन्होंने आगे जाकर देखा, तो पता चला कि यह धुआं होस्टल के कमरा नंबर 91 से आ रहा है. छात्र उस तरफ गये, तो देखा कि अंदर आग लगी हुई है.

उन्होंने अपने साथियों को आवाज दी और मौजूद सभी छात्र उस कमरे की ओर दौड़े. कमरा का गेट खोलकर कुछ छात्र अंदर दाखिल हुए और अपने साथी अतुल को बाहर निकाला. धुआं की वजह से उनकी तबीयत काफी बिगड़ गयी थी. उनके साथियों ने तत्काल अतुल को रिम्स के ही इमरजेंसी वार्ड में पहुंचाया.

इमरजेंसी में भर्ती करके डॉक्टरों ने तुरंत उनका इलाज शुरू कर दिया. बताया गया है कि अतुल की सेहत पहले से बेहतर है. कहा जा रहा है कि अतुल के कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. सामान का काफी नुकसान हो चुका है. गनीमत यह रही कि मेडिकल के स्टूडेंट अतुल की जान बच गयी. आग लगने के कारणों की जांच करायी जायेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें