26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज डीसी के घर से ईडी की छापेमारी में अलग-अलग तरह की 21 गोलियां व पांच खोखे मिले

ईडी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि साहिबगंज उपायुक्त के घर से मिलीं 26 में से 19 गोलियां 9 एमएम की हैं. दो गोली 380 बोर की है. इसके अलावा. 45 बोर के पिस्टल की पांच खाली गोली (खोखा) मिली है.

रांची : अवैध खनन मामले में तीन जनवरी को हुई छापेमारी के दौरान साहिबगंज के उपायुक्त के घर से विभिन्न प्रकार की कुल 21 गोलियां और पांच खोखे मिले. वहीं, 36.99 लाख रुपये नकद जब्त किये गये. अब तक हुई जांच के दौरान साहिबगंज में 23.26 करोड़ घनफुट पत्थर के अवैध खनन की पुष्टि हुई है. अवैध खनन से निकाले गये इन पत्थरों का बाजार मूल्य 1250 करोड़ रुपये है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से जारी विज्ञप्ति में इन तथ्यों का उल्लेख है.

ईडी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि साहिबगंज उपायुक्त के घर से मिलीं 26 में से 19 गोलियां 9 एमएम की हैं. दो गोली .380 बोर की है. इसके अलावा .45 बोर के पिस्टल की पांच खाली गोली (खोखा) मिली है. इडी ने जांच के दौरान पंकज मिश्रा को साहिबगंज में अवैध खनन के किंग पिन के रूप में चिह्नित किया है. साहिबगंज में अवैध खनन के सिलसिले में इडी अब तक कुल 51 जगहों पर छापेमारी कर चुका है. इनमें से 12 ठिकानों पर छापेमारी तीन जनवरी को की गयी थी.

Also Read: सीएम के प्रेस सलाहकार समेत अन्य के ठिकानों पर छापे, साहिबगंज डीसी व विनोद सिंह के घर मिले लाखों रुपए

छापेमारी के दायरे में साहिबगंज के उपायुक्त राम निवास यादव, डीएसपी राजेंद्र दुबे, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार पिंटू सहित अन्य लोगों को शामिल किया गया था. इडी ने उक्त छापेमारी हाइकोर्ट के आदेश पर सीबीआइ द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी के आलोक में की. इडी ने साहिबगंज में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से जांच की थी. इसमें बड़े पैमाने पर अवैध खनन की पुष्टि हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें