1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ed raid in jharkhand ca suman kumar arrested his brother and pooja singhal relatives director in many companies srn

CA सुमन कुमार गिरफ्तार, उसके भाई और पूजा सिंघल के करीबी रिश्तेदार कई कंपनियों में निदेशक

सीए सुमन कुमार बरामद रुपये के बारे में इडी को कुछ नहीं बता सके जिसके बाद उसे कल शाम गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को पांच दिनों की रिमांड पर लेने की अनुमति मिल चुकी है. सीए के घर और दफ्तर के पते पर दर्जन भर से ज्यादा कंपनियां निबंधित हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CA सुमन कुमार गिरफ्तार
CA सुमन कुमार गिरफ्तार
Prabhat Khabar

रांची: इडी की पूछताछ में सीए सुमन कुमार बरामद करोड़ों रुपये के स्रोत के बारे में नहीं बता पाया. उसके बाद शनिवार की शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मनी लाउंड्रिंग के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत ने इडी के आवेदन पर विचार करने के बाद आरोपी को पांच दिनों की रिमांड पर लेने की स्वीकृति दी. 12 मई को पेश करने को कहा. इडी की ओर से विशेष पीपी बीएमपी सिंह ने 10 दिनों के लिए रिमांड की मांग की थी.

देर रात इडी ने सीए सुमन को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेज दिया. आठ मई से पूछताछ करेगी.उधर, सीए के घर और दफ्तर के पते पर दर्जन भर से ज्यादा कंपनियां निबंधित हैं. सीए सुमन के भाई पवन कुमार सिंह कई कंपनियाें में निदेशक हैं.

इनमें आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल की रिश्तेदार सिपिका व कमलेश सिंघल भी निदेशक हैं. लॉक्सोडॉन सर्विसेज प्रालि में निदेशक के पद पर पवन सिंह और डायरेक्टर के पद पर राधेश्याम है. इस कंपनी की शुरुआत दो अप्रैल 2018 में हुई थी. जबकि दूसरी कंपनी राधेश्याम फायर वर्क्स एलएलपी है. इसकी शुरुआत वर्ष 2021 में हुई है. इसकी निदेशक कमलेश सिंघल है.

तीसरी कंपनी लॉक्सोडॉन फाउंडेशन की निदेशक नीलम व सिपिका हैं. जबकि चौथी कंपनी श्रीसाथी फाइनांस है. इसकी शुरुआत पांच जुलाई 2020 को की गयी है. इसके निदेशक राजीव रंजन सिंह, पवन, गुड़िया अरनोबींद्र जैन, रुचिका जैन और प्रणेश चंद्र दास हैं.

पांचवीं कंपनी राधेश्याम एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड (रजिस्ट्रेशन नंबर 2450) है. कंपनी की शुरुआत 27 अक्तूबर 2014 को की गयी थी. इसके भी निदेशक पवन कुमार सिंह व राधेश्याम हैं. दिलचस्प बात यह है कि सभी कंपनियों का पता सुमन कुमार, 711 इस्टर्न मॉल, डंगराटोली, सरकुलर रोड, रांची दर्ज है. उक्त पते पर कई कंपनियों के ठिकाने बताये गये हैं. यह जांच का विषय है. एक और कंपनी लॉक्सोडॉन सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल प्राइवेट है. इसमें दो निदेशक नीलम कुमारी व नीलम कुमारी है. इस कंपनी का निबंधित पता फ्लैट नंबर 102, हनुमान नगर, बूटी है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें