21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरझारखंड CM हेमंत सोरेन ED की 7 घंटे की पूछताछ के बाद बीजेपी पर हमलावर, बोले- उनके ताबूत में...

झारखंड CM हेमंत सोरेन ED की 7 घंटे की पूछताछ के बाद बीजेपी पर हमलावर, बोले- उनके ताबूत में आखिरी कील ठोंकेंगे

दिन में 12 बजे के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास (सीएमओ) पहुंची ईडी की टीम रात के साढ़े आठ बजे के बाद वहां से लौट गई. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से एक बार फिर पूछताछ हो सकती है. ईडी की टीम के लौटने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने समर्थकों को संबोधित किया.

रांची, राजलक्ष्मी : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने भूमि घोटाले से जुड़े कथित मनी लाउंडरिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार (20 जनवरी) को पूछताछ की. पूछताछ सात घंटे से भी ज्यादा देर तक चली. दिन में 12 बजे के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास (सीएमओ) पहुंची ईडी की टीम रात के साढ़े आठ बजे के बाद वहां से लौट गई. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से एक बार फिर पूछताछ हो सकती है. ईडी की टीम के लौटने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने समर्थकों को संबोधित किया.

हेमंत सोरेन ने समर्थकों को किया संबोधित, कहा- समर्थन के लिए शुक्रिया

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि आपलोग इतनी देर तक मेरे समर्थन में जुटे रहे, इसके लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं. आगे जो भी परीक्षा देनी पड़े, उसके लिए हम तैयार हैं. हमने झारखंड लड़कर लिया है. हम झारखंड को इन भ्रष्टाचारियों के हाथ में कभी जाने नहीं देंगे. सरकार बहुत मुश्किल से बनी है. सरकार बनने के बाद से ही षड्यंत्र कर रही थी. राज्य के सर्वांगीण विकास के साथ हमने इन षड्यंत्रों को नाकाम किया है. इनके पर को कुतरकर ही हम आगे बढ़ रहे हैं. अब उनके ताबूत में हम आखिरी कील ठोंकेंगे. मैं सभी कार्यकर्ताओं को इस जज्बे के लिए धन्यवाद देता हूं.

Also Read: हेमंत सोरेन से पूछताछ : ईडी अफसरों से पहले झामुमो कार्यकर्ता पहुंचे सीएम आवास, ऐसा था आक्रोश, देखें VIDEO
आठ चिट्ठी के बाद पूछताछ के लिए तैयार हुए हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने पिछले सप्ताह ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को चिट्ठी लिखकर कहा था कि पूछताछ के लिए 20 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास आ जाएं. इसके पहले ईडी ने उन्हें आठ बार समन भेजा था. सात बार तो हेमंत सोरेन ने ईडी के समक्ष पेश होने से इंकार कर दिया था. सातवीं बार ईडी ने अपने तेवर नरम करते हुए एक चिट्ठी लिखी, जिसमें झारखंड के मुख्यमंत्री से कहा गया कि आपसे पूछताछ करनी है. समय और जगह आप तय करें. हमारी टीम आपसे उसी समय और उसी जगह पर पूछताछ करेगी.

पारंपरिक हथियार के साथ दिन भर डटे रहे झामुमो कार्यकर्ता

वहीं, केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से लिखी गई आठवीं चिट्ठी में कहा गया था कि आप मुख्यमंत्री हैं. आपको सवालों के जवाब देने ही होंगे. इसके बाद हेमंत सोरेन ने ईडी को चिट्ठी भेजकर पूछताछ के लिए समय और जगह दोनों बताई. इसके बाद आज ईडी की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच सीएम आवास पहुंची और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू की. इस दौरान मुख्यमंत्री आवास के दोनों ओर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता पारंपरिक हथियार और पार्टी के झंडों के साथ डटे रहे. वहीं, प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. 900 अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

Also Read: Hemant Soren Update: हेमंत सोरेन से पूछताछ के बाद ईडी की टीम लौटी, पढ़ें दिन भर क्या हुआ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें