34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : सिर्फ 49 रुपए से ऐसे बन रहे करोड़पति, रातोंरात बदल रही तकदीर

झारखंड के गिरिडीह जिले के गावां के युवा आशादीप ट्रैक्टर पार्ट्स के कुंदन कुमार मोदी और हजारीबाग जिले के टाटीझरिया प्रखंड क्षेत्र की भराजो पंचायत के अमनारी के करमाटांड़ के सोनू कुमार ने पिछले दिनों एक करोड़ रुपए जीत लिए थे. इस तरह ये रातोंरात करोड़पति बन गए थे. ड्रीम 11 से ये सपना साकार हुआ था.

रांची: झारखंड के गिरिडीह जिले के कुंदन कुमार मोदी और हजारीबाग जिले के सोनू कुमार की किस्मत बदल गयी है. महज 49 रुपए से इनकी तकदीर बदल गयी है. आप यकीन नहीं करेंगे, लेकिन ये सच है. पिछले दिनों इन्होंने एक करोड़ रुपए जीत लिए थे और करोड़पति बनने का सपना साकार हुआ था. इन्हें बधाई देनेवालों का तांता लग गया था. ड्रीम 11 से इनका करोड़पति बनने का सपना सच हुआ. हालांकि खुशियों के बीच इन्होंने नसीहत भी दी कि इसे सोच समझकर ही खेलना चाहिए, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. ये जोखिम भरा खेल है. इसमें ज्यादातर मध्यमवर्गीय व गरीब परिवार के लोग ही पैसे लगाते हैं. वैसे लोगों को ऐसे जोखिमभरा खेल खेलने से बचना चाहिए. अपनी समझदारी से नहीं खेलने पर भारी आर्थिक नुकसान व जमा पूंजी बर्बाद होने की आशंका बनी रहती है.

ये जीत चुके हैं एक करोड़

गिरिडीह जिले के गावां के युवा आशादीप ट्रैक्टर पार्ट्स के कुंदन कुमार मोदी और हजारीबाग जिले के टाटीझरिया प्रखंड क्षेत्र की भराजो पंचायत के अमनारी के करमाटांड़ के सोनू कुमार ने पिछले दिनों ड्रीम 11 से एक करोड़ जीता था. इस तरह ये रातोंरात करोड़पति बन गए थे. कुंदन कुमार मोदी ने एक करोड़ रुपए जीतने पर खुशी जाहिर की थी. इसके साथ ही नसीहत भी दी थी कि इसे सोच समझकर ही खेलें, नहीं तो लेने के देने पड़ जाएंगे. लोगों को ऐसे जोखिम भरा खेल खेलने से तो बचना चाहिए. अपनी समझदारी से नहीं खेलने पर भारी आर्थिक नुकसान व जमा पूंजी बर्बाद होने की आशंका बनी रहती है.

Also Read: Naukri 2023: इंटरमीडिएट पास हैं, तो झारखंड की टिनप्लेट कंपनी में नौकरी का है अच्छा मौका, जल्द करें आवेदन

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में एक करोड़ जीते

कुंदन कुमार मोदी ने ड्रीम 11 में महज 49 रुपए लगाकर एक करोड़ रुपए जीत लिए थे. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में एक करोड़ रुपए का इनाम कुंदन ने जीता था. कुंदन ने बताया था कि करीब पांच वर्षों से ड्रीम 11 में टीम लगा रहे थे. करीब 3000 टीम लगा चुके हैं.

Also Read: झारखंड:सीएम हेमंत सोरेन दुमका में बोले, केंद्र सरकार बकाया देती तो गैस सिलेंडर 500 में और पेंशन 2500 रुपए देता

आठवीं पास युवक की बदली तकदीर

हजारीबाग जिले के टाटीझरिया प्रखंड क्षेत्र की भराजो पंचायत के अमनारी के करमाटांड़ के सोनू कुमार की किस्मत बदल गयी है. इन्होंने भी ड्रीम 11 से पिछले दिनों एक करोड़ जीत लिए हैं. सोनू बताते हैं कि कभी सपने में भी उन्होंने नहीं सोचा था कि वह करोड़पति बन जाएंगे. वे महज आठवीं पास हैं. वे पिछले एक साल से टीम बना रहे थे. लगातार निराशा हाथ लग रही थी, लेकिन इस बार उनका भाग्य खुल गया और बड़ी रकम हाथ लगी. पिछले दिनों भारत बनाम पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच में 49 रुपये की टीम बनाकर एक करोड़ रुपये जीते थे.

Also Read: Jharkhand Tourist Places: अद्भुत सौंदर्य से सैलानियों का मन मोह रहा दशम फॉल, उमड़ रही पर्यटकों की भीड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें