1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. covid 19 coronavirus positive patients are also not being admitted coronavirus cases in jharkhand

Covid 19: पॉजिटिव मरीज भी नहीं किये जा रहे भर्ती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

इंतजार करते रहते हैं संक्रमित कि भर्ती कराने के लिए पूछताछ की जायेगी, लेकिन फोन नहीं आता

रांची : राजधानी में रोज नये कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है. कोरोना संक्रमित इंतजार करते रहते हैं कि भर्ती कराने के लिए पूछताछ की जायेगी, लेकिन फोन ही नहीं आता है.

काेरोना संक्रमित सबसे ज्यादा इस बात को लेकर भ्रम में हैं कि वह सही में पॉजिटिव हैं या नहीं, क्योंकि उनको पॉजिटिव होने की सूचना भी सही से नहीं मिल पा रही है. रिपोर्ट तक नहीं दी जा रही है. सबसे ज्यादा परेशानी सरकार द्वारा अधिकृत निजी जांच लैब में जांच कराने से हाे रही है. यहां सैंपल देने के बाद कहा जाता है कि पॉजिटिव होने पर सूचना मिल जायेगी. अगर रिपोर्ट के बारे में कोई फोन नहीं आयेगा, ताे समझिये कि आपकी रिपोर्ट निगेटिव है. हालांकि, पॉजिटिव व निगेटिव किसी की सूचना नहीं दी जा रही है.

मोहल्ला व आसपास के लोगों से ज्यादा परेशानी : कोराेना संक्रमित को अस्पताल में भर्ती नहीं कराने और सैनिटाइजेशन कार्य नहीं होने के कारण पर सबसे ज्यादा परेशान मोहल्लावासी हो रहे हैं. मोहल्ले के लाेग संक्रमित परिवार से दूरी बना ले रहे हैं. ऐसे में संक्रमित के परिवारवालों का कहना है कि इससे तो अच्छा होता कि अस्पताल को भर्ती करा दिया जाता.

समय पर नहीं मिल रही जांच रिपोर्ट, संदिग्ध हो रहे परेशान

केस - 1

मोरहाबादी के एक व्यक्ति को संक्रमित हुए पांच दिन हो गये हैं, लेकिन अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है. व्यक्ति का कहना है कि उनको आज तक फोन नहीं अाया. वह खुद होम आइसोलेशन के नियमों का पालन कर रहे हैं. परिवारवालों से दूर हैं. कहा कि परिवार के किसी सदस्य की जांच भी नहीं हो पायी है. ऐसे में चिंता हो रही है.

केस - 2

रातू राेड निवासी व एक दुकान मेें काम करनेवाला व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है, लेकिन अब तक उनको अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है. वह भी फोन का इंतजार कर रहे हैं. फोन नहीं आने पर वह खुद संभल कर रह रहे हैं. संक्रमित का कहना है कि भर्ती होने से अन्य लोगों काे खतरा नहीं होता. मेरे संपर्क में आनेवाले लोगों की जांच भी नहीं की गयी है.

जब अस्पतालकर्मी ने कहा फोन कर परेशान नहीं करें

पिस्कामोड़ स्थित आइटीआइ के पास रहनेवाली एक महिला बैंक अधिकारी ने 27 जुलाई को सीसीएल गांधीनगर अस्पताल में सैंपल दिया था,लेकिन शुक्रवार शाम तक रिपोर्ट नहीं मिली थी. कहा कि रिपोर्ट के लिए जब शुक्रवार शाम में फोन किया, तो अस्पतालकर्मियों ने कहा कि अभी लंबी लाइन है, जब रिपोर्ट आयेगी तो बता दिया जायेगा. जब उन्होंने कहा कि पांच दिन हो गये हैं़ इस पर अस्पतालकर्मी ने कहा कि फोन करके परेशान मत कीजिये, शनिवार सुबह में बात कीजियेगा. शनिवार सुबह में फोन करने पर अस्पतालकर्मी ने कहा कि आज बकरीद की छुट‍्टी है. ऐसे में रिपोर्ट कौन बतायेगा. हालांकि, थोड़ी देर बाद बताया गया कि आपकी रिपोर्ट निगेटिव है.

रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के थड़पखना राधागोविंद स्ट्रीट स्थित शुभम लॉज में शुक्रवार को आत्महत्या करनेवाली छात्रा प्रियंका कुमारी जांच में कोरोना संक्रमित मिली है. दूसरी ओर पुलिस ने लॉज में रहनेवाली सभी लड़कियों की जांच करने तथा लॉज सील करने के लिए जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी है. अधिकारियों के अनुसार लोअर बाजार थाना प्रभारी से लेकर पुलिस की टीम जांच करने लॉज पहुंची थी. फिर भी घटनास्थल पर जाने वाले पुलिस कर्मियों को कोरेंटिन में रहने का सुझाव दिया गया है. सबकी जांच होगी. खबर लिखे जाने तक छात्रा की मौत को लेकर उसके परिवार के किसी सदस्य ने लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी है. इसलिए पुलिस इसे प्रथम दृष्टया आत्महत्या ही मानकर आगे की जांच कर रही है.

आत्महत्या करनेवाली लड़की कोरोना संक्रमित निकली

रांची : लोअर बाजार थाना क्षेत्र के थड़पखना राधागोविंद स्ट्रीट स्थित शुभम लॉज में शुक्रवार को आत्महत्या करनेवाली छात्रा प्रियंका कुमारी जांच में कोरोना संक्रमित मिली है. दूसरी ओर पुलिस ने लॉज में रहनेवाली सभी लड़कियों की जांच करने तथा लॉज सील करने के लिए जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी है.

अधिकारियों के अनुसार लोअर बाजार थाना प्रभारी से लेकर पुलिस की टीम जांच करने लॉज पहुंची थी. फिर भी घटनास्थल पर जाने वाले पुलिस कर्मियों को कोरेंटिन में रहने का सुझाव दिया गया है. सबकी जांच होगी. खबर लिखे जाने तक छात्रा की मौत को लेकर उसके परिवार के किसी सदस्य ने लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी है. इसलिए पुलिस इसे प्रथम दृष्टया आत्महत्या ही मानकर आगे की जांच कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें