1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus vaccine update health minister of jharkhand said on the suspicion of corona vaccination i am ready to take the first vaccine smj

Coronavirus Vaccine Update : कोरोना टीकाकरण के संशय पर बोले झारखंड के हेल्थ मिनिस्टर, सबसे पहले टीका लेने को हूं तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना टीकाकरण को लेकर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्थिति की साफ. कहा- अगर किसी को संशय है, तो सबसे पहले मैं टीका लेने को तैयार हूं.
Jharkhand news : कोरोना टीकाकरण को लेकर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्थिति की साफ. कहा- अगर किसी को संशय है, तो सबसे पहले मैं टीका लेने को तैयार हूं.
फाइल फोटो.

Coronavirus Vaccine Update, Jharkhand News, Ranchi News, रांची : काेरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी टीकाकरण को लेकर झारखंड वासियों में कोई संशय ना हो, इसके लिए लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने खुद सबसे पहले टीका लेने की बात कही है. उन्होंने कहा कि टीका को लेकर किसी के बीच कोई संशय है, तो सबसे पहले मैं टीका लेने को तैयार हूं.

देशव्यापी कोरोना टीकाकरण को लेकर झारखंड भी तैयार है. 16 जनवरी, 2021 से टीकाकरण की शुरुआत हो रही है. 13 जनवरी की रात या 14 जनवरी की सुबह कोरोना वैक्सीन के झारखंड में पहुंचने की संभावना है. राज्य के वैक्सीन स्टोर में 5 लाख कोविशील्ड रखने की क्षमता है. राज्य में पहली खेप में एक लाख 62 हजार कोविशील्ड आयेगा. राजधानी रांची के नामकुम में है स्टेट वैक्सीन स्टोर, जहां केंद्र सरकार द्वारा भेजी जा रही कोविशील्ड को पूरी सुरक्षित तरीके से रखा जायेगा.

इस संबंध में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना टीकाकरण के सफल संचालन का कार्य अंतिम चरण में है. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य की हाईलेबल कमेटी तैयारियों की समीक्षा भी कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते स्वास्थ्य कर्मियों का मैं सहयोगी भी हूं. अगर किसी के मन में टीकाकरण को लेकर कोई संशय है, तो सबसे पहले मैं टीका लेकर उनकी संशय को दूर करना चाहूंगा.

उन्होंने स्थिति साफ करते हुए कहा कि सबसे पहले कोरोना टीका लेकर लाभांवित नहीं होउंगा, बल्कि राज्य के एक लाख 25 हजार स्वास्थ्य कर्मियों के कप्तान के तौर पर लूंगा. उन्होंने कहा कि जब कप्तान मजबूत होगा, तो किसी भी लड़ाई पर विजयी पायी जा सकती है. वहीं, अगर कप्तान कमजोर होगा, तो लड़ाई कमजोर हो जायेगी. इसी कारण सबसे पहले कोरोना टीका लगाने की बात कह रहा हूं.

मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन समेत अन्य सीनियर अधिकारियों की देखरेख में हाईलेबल कमेटी हर पहलुओं पर नजर रख रही है. राज्य में कोरोना वैक्सीन के लिए 275 कोल्ड चेन प्वाइंट बनाया गया है. वहीं, जमशेदपुर समेत पलामू और देवघर में रीजनल वैक्सीन सेंटर बनाया गया है. पहले चरण के लिए एक लाख 28 हजार लोगों का डाटाबेस तैयार किया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें