1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update ranchi corona effect police station gates closed now complaints of people being heard like this guidelines issued for jharkhand police too srn

Coronavirus Update Ranchi : कोरोना का असर : थानों के गेट बंद, अब इस तरह सुनी जा रही लोगों की शिकायतें, पुलिस जवानों के लिए भी गाइडलाइन जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची पुलिस थानों के गेट बंद, बाहर से सुनी जा रहीं शिकायतें
रांची पुलिस थानों के गेट बंद, बाहर से सुनी जा रहीं शिकायतें
Twitter

Ranchi Coronavirus Update Today, Ranchi Police Latest News रांची : राजधानी में कोरोना संक्रमण के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण थाना के काम में बदलाव नजर आने लगा है. चुटिया थाना के बाद अब राजधानी के अधिकांश थानों की मुख्य गेट पर फीता बांधकर रखा जा रहा है. इसके साथ ही ओडी पदाधिकारी बाहर ही शिकायत सुन रहे हैं. इसके बाद शिकायत को लेकर इसे ड्रॉप बॉक्स में रख दिया जा रहा है. जिसके बाद शिकायत पर कार्रवाई हो रही है.

सोमवार को राजधानी के लालपुर थाना, कोतवाली थाना सहित राजधानी के दूसरे थानों में भी कामकाज की यही स्थिति रही. थाना में पहुंचने वाले वैसे लोग जिन्हें थाना प्रभारी से मिलने की अत्यधिक आवश्यकता थी. सिर्फ उन्हें ही थाना प्रभारी से मिलने के लिए अंदर जाने की अनुमति दी गयी.

लेकिन सभी लोग मास्क पहने हुए थे. इसके अलावा थाना में रोजाना काम को लेकर थाना प्रभारी के नेतृत्व में अफसरों की होने वाली बैठक को भी पहले से छोटा कर दिया गया है. इसमें विशेष रूप से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया जा रहा है.

एसएसपी ने तैयार की गाइडलाइन

  • अभियुक्त को पकड़ने से पहले पीपीइ किट पहनें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें.

  • फेस शील्ड का प्रयोग करें और बार-बार हाथ धोयें, पॉकेट में सैनिटाइजर रखें.

  • सिर पर सर्जिकल कैप लगायें और हाथों में ग्लब्स पहनें.

  • अपनी गाड़ियों के साथ कार्यालय, आवास और बैरक को भी सैनिटाइज करें.

  • ड्यूटी से आने के बाद तुरंत कपड़े व जूते साफ करें.

  • छुट्टी से आने के बाद निश्चित रूप से कोरेंटिन अवधि पूर्ण करें. संदेह होने पर जांच करायें.

यह नहीं करना है :

जहां-तहां थूकने से बचें. अनावश्यक रूप से मुंह, नाक और आंख छूने से बचें. भीड़-भाड़ वाले जगह पर जाने से बचें. एक दूसरे से हाथ ना मिलायें. मास्क के सामने के भाग को बार-बार ना छूयें. थाने में भीड़ नहीं लगायें.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें