1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update jharkhand health minister banna gupta order private hospitals will have to reserve 50 percent beds for corona patients srn

Coronavirus Update Jharkhand : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का फरमान : निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए रखना होगा 50 प्रतिशत बेड आरक्षित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए रखना होगा 50 प्रतिशत बेड आरक्षित
निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए रखना होगा 50 प्रतिशत बेड आरक्षित
फाइल फोटो

Coronavirus Update Today in Jharkhand, Health minister banna gupta रांची : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सोमवार को स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया कि राज्य के सभी निजी अस्पताल 50% बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित रखें. सचिव ने सभी जिलों के डीसी को इसे लेकर दिशा-निर्देश जारी किया है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विभागीय सचिव के साथ कोरोना की स्थिति को लेकर आपात बैठक की.

उपायुक्तों को जिलों के सभी निजी अस्पतालों के प्रबंधकों के साथ बैठक कर कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के लिए कहा गया है. अस्पतालों को अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने का भी निर्देश है. उन्होंने संक्रमण से प्रभावित जिलों के डीसी से फोन पर बात कर स्थिति की जानकारी ली. मंत्री ने स्किल इंडिया सेंटर के रेसिडेंशियल सेंटर को भी कोविड सेंटर के रूप में तैयार करने का निर्देश दिया है.

सरकारी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

राज्य सरकार के कार्यालयों में 50 % कर्मचारी ही काम करेंगे. कोरोना संक्रमण की वजह से राज्य सरकार एक बार फिर अपने कर्मचारियों के लिए रोस्टर सिस्टम लागू कर रही है. इसमें कार्यालय की कुल क्षमता के 50% कर्मचारी ही प्रतिदिन काम करेंगे. शेष 50% अपनी बारी आने पर कार्यालय आयेंगे. रोस्टर सिस्टम पर काम लेने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री की अनुमति के लिए भेजा गया है. मुख्यमंत्री की स्वीकृति प्राप्त होने पर आदेश जारी किया जायेगा.

डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों से मदद की अपील

कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए जिला प्रशासन ने रांची जिले के सभी सेवानिवृत्त और प्रैक्टिस करनेवाले डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों से वॉलंटियरी सेवा देने की अपील की है. जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों से अपील की है कि वह इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद करने के लिए आगे आयें. जिला प्रशासन ने सेवा की खातिर इच्छुक लोगों के लिए फोन नंबर 9693292889 जारी किया है. सेवा देने के इच्छुक लोग इस फोन नंबर पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें