1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus shibu soren gurugram medanta shift jmm supremo had trouble breathing prt

Coronavirus : झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन गुरुग्राम मेदांता शिफ्ट, जेएमएम सुप्रीमो को सांस लेने में हो रही थी तकलीफ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शिबू सोरेन गुरुग्राम मेदांता शिफ्ट, सांस लेने में हो रही थी तकलीफ
शिबू सोरेन गुरुग्राम मेदांता शिफ्ट, सांस लेने में हो रही थी तकलीफ
प्रभात खबर

रांची : कोरोना संक्रमण की चपेट में आये मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पिता और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को रांची के मेदांता से गुरुग्राम स्थित मेदांता के मुख्य केंद्र में शिफ्ट कर दिया गया है. श्री सोरेन को मंगलवार को सड़क मार्ग द्वारा एंबुलेंस से बोकारो भेजा गया है. उन्हें बोकारो स्टेशन तक छोड़ने के लिए मुख्यमंत्री भी सड़क मार्ग से बोकारो तक गये. डॉक्टरों की मानें तो कोरोना संक्रमित को एयरलिफ्टिंग की गाइड लाइन नहीं होने के कारण श्री सोरेन को ट्रेन से भेजा गया है. वह भुवनेश्वर-नयी िदल्ली राजधानी ट्रेन से िदल्ली रवाना हुए. यह ट्रेन बोकारो से होकर गुजरती है, इसलिए उन्हें एंबुलेंस से रांची से बोकारो जे जाया गया.

गौरतलब है कि शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि 21 अगस्त की रात हुई थी. उसके बाद से ही दोनों होम आइसोलेशन में थे. लेकिन सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें 24 अगस्त को रांची के इरबा स्थित मेदांता में भर्ती कराया गया. यहां उनका इलाज कर रहे क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ तापस कुमार ने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के आठ घंटे में ही शिबू सोरेन बेहतर महसूस करने लगे थे.

उन्हें बी- पॉजिटिव प्लाज्मा चढ़ाया गया और दवाएं शुरू की गयीं. ऑक्सीजन थेरेपी शुरू कर दी गयी थी. उनकी स्थिति में सुधार हो रहा था. लेकिन इसी बीच फेफड़े में संक्रमण का पता चला. इस कारण एहतियातन उन्हें मेदांता मेन सेंटर में शिफ्ट किया गया है.

रात ढाई बजे चढ़ाया गया प्लाज्मा : मेदांता के डॉक्टरों की सलाह पर शिबू सोरेन को सोमवार देर रात प्लाज्मा चढ़ाया गया. अस्पताल प्रबंधन की ओर से रिम्स को प्लाज्मा का मांग पत्र भेजा गया. रात डेढ़ बजे एक जवान ने प्लाज्मा दान किया था. रात ढाई बजे प्लाज्मा तैयार कर मेदांता पहुंचाया गया था, जो श्री सोरेन को चढ़ाया गया.

  • संक्रमित को एयरलिफ्टिंग की गाइडलाइन नहीं होने से श्री सोरेन को ट्रेन से भेजा गया

  • हालत स्थिर, लेकिन फेफड़े में संक्रमण मिला

  • शिबू सोरेन की पत्नी रूपी सोरेन भी हैं कोरोना संक्रमित, होम आइसोलेेशन में चल रहा इलाज

  • एहतियातन गुरुग्राम शिफ्ट किया गया

दिशोम गुरु की हालत स्थिर है. उनकी पुरानी मेडिकल हिस्ट्री रही है. इस कारण एहतियात के तौर पर उन्हें गुरुग्राम मेदांता अस्पताल भेजा जा रहा है. वहां उनकी अन्य बीमारियों का भी इलाज होगा.

हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री, झारखंड

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें