1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus ranchi lockdown called by jharkhand chamber of commerce covid 19 new cases lockddown news

Corona Outbreak in Ranchi: चैंबर द्वारा बुलाया गया लॉकडाउन का पहला दिन आज, जानें क्या बंद, क्या खुला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Outbreak in Ranchi:  चैंबर द्वारा बुलाया गया लॉकडाउन का पहला दिन आज, जानें क्या बंद, क्या खुला
Corona Outbreak in Ranchi: चैंबर द्वारा बुलाया गया लॉकडाउन का पहला दिन आज, जानें क्या बंद, क्या खुला
Twitter

राजधानी रांची में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले चार दिनों में रांची में कोरोना संक्रमण के 500 नये मामले सामने आये हैं. इस बीच आज झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा बुलाये गये लॉकडाउन का पहला दिन है. आज से तीन दिन शहर की दुकानें बंद रहेगी. आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को इससे छूट दी गयी है.

इसे देखते हुए डेली मार्केट मंडी आज 11 बजे तक ही खुली रहेंगी. चैंबर की अपील को देखते हुए फल और सब्जी मंडी के व्यपारियों ने भी एक दिन का समर्थन देने का एलान किया है. वहीं डेली मार्केट की सभी इलेक्ट्रॉनिक दुकानें खुले रहेंगे. डेली मार्केट के आस-पास की भी इलेक्ट्रॉनिक दुकान खुलेंगे.

झारंखंड चैंबर द्वारा बुलाए गये लॉकडाउन का झारखंड प्रदेश डीजल ऑटो चालक महासंघ ने समर्थन किया है. इसे देखते हुए राजधानी में तीन दिन ऑटो नहीं चलेंगे. झारखंड चैंबर के अध्यक्ष कुणाल आजमानी ने बताया कि चैंबर द्वारा प्रयोग के तौर पर लॉकडाउन लागू किया गया है. व्यापारियों के छोटे प्रयास से संक्रमण को काफी हद तक रोका जा सकता है. चैबर ने लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए संगठन से जुड़े सदस्यों को सहयोग करने का आग्रह किया है. इधर पंडरा बाजार समिति ने आज भर बाजार बंद करने का निर्णय लिया है.

बता दे कि पिछले 24 घंटे में रांची में संक्रमण के 198 नये मामले दर्ज किये गये हैं. फिलहाल रांची में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1061 हो गयी है. वहीं एक्टिव केस क मामलों में झारखंड के सभी जिलों की सूची में रांची सबसे ऊपर है. दूसरे स्थान पर पश्चिमी सिंहभूम है.

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद रांची के इटकी आयोग्यशाला के लैब को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर, आयकर ऑफिस, सेंट्रल एक्साइज ऑफिस और सिविल कोर्ट भी बंद किया गया है. वहीं विधानसभा सचिवालय को भी बंद है. झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 478 नये मामले सामने आये हैं. जबिक चार लोगो की मौत हुई. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 69 हो गयी है. राज्य में फिलहाल 3918 एक्टिव केस हैं, जबकि 3254 मरीज ठीक हो चुके हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें