1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus lockdown jharkhand live updates more than 11 percent migrant laborers of mumbai kolkata gujarat chhattisgarh and delhi carried coronavirus in jharkhand

Coronavirus Lockdown Jharkhand: झारखंड में आज 20 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 350 हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भोजन वितरण करते बाबूलाल मरांडी
भोजन वितरण करते बाबूलाल मरांडी

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE Updates : झारखंड के गुमला में कोरोना के सात नये मामले आने के साथ ही जिले में मरीजों की कुल संख्या 10 हो गयी है. सभी सात नये मरीज प्रवासी मजदूर हैं. झारखंड में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है. इसमें 11 फीसदी से अधिक प्रवासी श्रमिक हैं. सबसे ज्यादा 8 फीसदी संक्रमित मरीज मुंबई से आये हैं. इसके बाद 0.9 फीसदी प्रवासी गुजरात के सूरत से, छत्तीसगढ़ व दिल्ली से 0.8-0.8 फीसदी और कोलकाता से 0.6 फीसदी प्रवासी लौटे हैं, जिनमें कोविड19 का संक्रमण मिला है. राज्य के 106 कंटेनमेंट जोन में एक लाख से ज्यादा आबादी है. इनमें से 19,200 के सैंपल लिये गये हैं. इनमें 198 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. पूरे राज्य में अब तक 42,245 टेस्ट किये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया है कि 19,686 प्रवासी श्रमिकों के टेस्ट किये गये हैं. इनमें से 147 पॉजिटिव मिले हैं. सभी प्रवासियों को कोरेंटिन किया जा रहा है. झारखंड में शुक्रवार (22 मई, 2020) को कुल 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 330 हो गयी. प्रदेश में अभी कुल 184 एक्टिव मामले हैं, जिसमें 158 प्रवासी श्रमिक हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में शनिवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि 

रांची : झारखंड में शनिवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. आज पॉजिटिव पाये गये मरीजों में कोडरमा से 11, सिमडेगा से 4, जमशेदपुर से 3 और रांची से 2 हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 350 हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर से 3 नये कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, राज्य में संक्रमितों की संख्या 333 हुई

जमशेदपुर से तीन नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही झारखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 333 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

विद्यार्थी परिषद के सेवा शिविर में पहुंचे बाबूलाल मरांडी, बांटा भोजन

झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री और भाजपा के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से संचालित आहार केंद्र पहुंचे और गरीबों के बीच अपने हाथों से भोजन का वितरण किया. उन्होंने कहा कि देश में कभी भी विपदा आयी है तो विद्यार्थियों ने डटकर मुकाबला किया है. आज सबसे बड़ा धर्म सेवा हैं. उन्होंने अभाविप के द्वारा समाज के लिए किये गये प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, अभी हमें और मेहनत करनी है. लॉकडाउन में गरीबों, मजदूरों, जरूरतमंदों तक भोजन, राशन पहुंचाना ही राष्ट्र की सच्ची सेवा है.

email
TwitterFacebookemailemail

रेड जोन से बाहर आया रांची, आज चार कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

रांची : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों में सफल होते हुए रांची जिला ने कई उपलब्धियां हासिल की है. अब रांची जिला रेड जोन से बाहर हो गया है. उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. उपायुक्त ने बताया कि रांची जिला अब रेड जोन से बाहर आ गया है. रांची अब ऑरेंज जोन में है जो जिला प्रशासन की टीम के लिए बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि रेड जोन से ऑरेंज जोन में आना एक मुश्किल पड़ाव है, टीमवर्क और लोगों के सहयोग से हमने यह उपलब्धि पाई है.

email
TwitterFacebookemailemail

अखरा के कलाकारों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण

रांची : सिरका विकास विद्यालय, महेशपुर में मुकुंद नायक फाउंडेशन, ऑल झारखंड कलाकार एसोसिएशन एवं यंग इंडिया फाउंडेशन की ओर से महेशपुर, सिरका, गेतलसुद, नवागढ़, मेढ़टुंगरी, गांधीग्राम आदि ग्रामीण इलाकों के अखरा से जुड़े कलाकारों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. मौके पर झारखंड के प्रसिद्ध नागपुरिया लोक कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक सहित अन्य कलाकारों ने लगभग 65 स्थानीय अखरा कलाकारों के बीच राशन सामग्री का वितरण किया.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रवासी मजदूरों को ट्रक ड्राइवर ने बीच रास्ते में उतारा, पुलिस ने ली सुध

रांची : पश्चिम बंगाल के नदिया जिले से वापस लौट रहे 50 प्रवासी मजदूरों को ट्रक चालक ने शनिवार को जबरन रांची जिले के अनगड़ा प्रखंड के चमघटी में उतार दिया. इसमें महिलायें व बच्चे भी शामिल थे. मजदूरों ने बताया कि वे सभी खूंटी जिले के विभिन्न क्षेत्रों के रहनेवाले हैं. मजदूर चलकर किसी प्रकार अनगड़ा पहुंचे. बच्चे भूख व प्यास से रो रहे थे. थानेदार अनिल तिवारी के समक्ष मजदूरों ने अपनी दुखड़ा सुनाई. थानेदार ने पहले उन्हें सामुदायिक किचन में भोजन कराया, इसके बाद खूंटी के एलआरडीसी से संपर्क कर खूंटी से बस मंगवाकर उन्हें गंतव्य के लिए रवाना किया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना योद्धा की भूमिका में दीदियां

देवघर की कचुआबांक पंचायत में सखी मंडल की दीदी अप्सरा एवं रजिया मिर्जा कोरोना योद्धा की तरह कार्य कर रही हैं. पवित्र माह रमजान के दौरान व्रत में रहते हुए भी कोरेंटिन सेंटर में खान-पान की जिम्मेदारी निभा रही हैं. अप्सरा एवं रजिया मिर्जा जैसी सखी मंडल की दीदियां कोरोना की जंग में अपना अहम भूमिका निभा रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गृह जिलों के लिए रवाना किये गये प्रवासी मजदूर

झारखंड में प्रवासी मजदूर लगातार पहुंच रहे हैं. विशेष ट्रेन के माध्यम से मुंबई से लौटे 1204 और दिल्ली से लौटे 1756 प्रवासी श्रमिकों का देवघर के जसीडीह स्टेशन पर स्वागत किया गया. सभी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच और थर्मल स्क्रीनिंग की गयी. इसके बाद इन सभी को सेनिटाइज्ड बसों के माध्यम से उनके गृह जिलों के लिए रवाना किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला में एक दिन में मिले 7 कोरोना पॉजिटिव

गुमला जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां एक ही दिन में सात कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसमें सिसई प्रखंड में सर्वाधिक पांच व बसिया प्रखंड के दो संक्रमित हैं. पहले कामडारा में दो व घाघरा में एक पॉजिटिव केस मिला था. इस प्रकार गुमला जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है. सभी कोरोना पॉजिटिव प्रवासी मजदूर हैं और ये लोग मजदूरी कर अपने गांव लौटे थे. सैंपल लेने के बाद प्रशासन ने सभी को कोरेंटिन सेंटर में रखा था.

गुमला जिले में एक दिन में मिले सात नये कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 10
गुमला जिले में एक दिन में मिले सात नये कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 10
दुर्जय पासवान
email
TwitterFacebookemailemail

एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे रांची के उपायुक्त, हो सकती है बड़ी घोषणा

रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे शनिवार (23 मई, 2020) को एक बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह रांची में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन और ईद को लेकर शांति समिति की बैठक

लॉकडाउन के बीच शांतिपूर्वक ईद मनाने की प्रशासन ने की अपील.
लॉकडाउन के बीच शांतिपूर्वक ईद मनाने की प्रशासन ने की अपील.
सुनील रवि

गुमला के भरनो प्रखंड स्थित पुराना थाना परिसर में ईद पर्व और लॉकडाउन को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. बीडीओ विशाल कुमार एवं थानेदार अनिल कुमार गुप्ता की संयुक्त अध्यक्षता में हुई बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि एवं सभी समुदाय के गणमान्य लोग भी शामिल हुए. सभी लोगों ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए एहतियात बरतें.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा के कोरेंटिन सेंटर में मजदूरों का हंगामा

गढ़वा के कोरेंटिन सेंटर में अव्यवस्था से नाराज श्रमिकों ने किया रोड को जाम.
गढ़वा के कोरेंटिन सेंटर में अव्यवस्था से नाराज श्रमिकों ने किया रोड को जाम.
पीयूष तिवारी

गढ़वा के कोरेंटिन सेंटर में अव्यवस्था से नाराज प्रवासी श्रमिकों ने हंगामा किया. रोड भी जाम कर दिया. ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन ने सभी मजदूरों को समझा-बुझाकर रोड जाम खत्म करवाया.

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र प्रदेश के चित्तूर से झारखंड के 1796 श्रमिक पलामू पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

अलीगढ़ से झारखंड के छात्रों को लेकर कोडरमा पहुंची ट्रेन.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है. इसमें 11 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी प्रवासी श्रमिकों की है. सबसे ज्यादा 8 फीसदी संक्रमित मरीज मुंबई से आये हैं. इसके बाद 0.9 फीसदी प्रवासी गुजरात के सूरत से, छत्तीसगढ़ व दिल्ली से 0.8-0.8 फीसदी और कोलकाता से 0.6 फीसदी प्रवासी लौटे हैं, जिनमें कोविड19 का संक्रमण मिला है. राज्य के 106 कंटेनमेंट जोन में एक लाख से ज्यादा आबादी है. इनमें से 19,200 के सैंपल लिये गये हैं. इनमें 198 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. पूरे राज्य में अब तक 42,245 टेस्ट किये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया है कि 19,686 प्रवासी श्रमिकों के टेस्ट किये गये हैं. इनमें से 147 पॉजिटिव मिले हैं. सभी प्रवासियों को कोरेंटिन किया जा रहा है. हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद देर रात को कुल 22 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 330 हो गयी. प्रदेश में अभी कुल 184 एक्टिव मामले हैं, जिसमें 158 प्रवासी श्रमिक हैं. नये पॉजिटिव वालों में आठ हजारीबाग से, गुमला से सात, तीन रामगढ़ से, तीन चाईबासा से और एक जमशेदपुर से हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें