1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus lockdown jharkhand live updates coronavirus patients increasing rapidly in jharkhand 27 corona cases found in one day

Coronavirus Lockdown Jharkhand: राज्यपाल ने राजभवन कर्मचारियों के बीच किया आर्सेनिक एल्ब 30 का वितरण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दवाई का वितरण करती राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू.
दवाई का वितरण करती राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू.

Coronavirus Lockdown Jharkhand LIVE Updates: रांची : झारखंड में एक ओर कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर घर जा रहे हैं, तो दूसरी ओर नये मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. झारखंड में कोरोना के कुल 405 केस हो गये हैं. गढ़वा में सबसे ज्यादा 47 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गये हैं. रिम्स से पांच महिलाओं को छुट्टी देने के बाद बुंडू की एक महिला को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इससे राजधानी रांची में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 13 हो गयी. रांची जिला में कुल 115 कोरोना पॉजिटिव मरीज अब तक मिले हैं, जिसमें 100 ठीक होकर घर जा चुके हैं. 2 कोविड19 के मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गयी. रविवार (24 मई, 2020) को रिम्स के ओटी की असिस्टेंट और अनगड़ा की 4 महलाओं को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. इधर, राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में रूटीन सर्जरी शुरू करने की तैयारी में प्रबंधन जुट गया है. बुधवार (27 मई) को इस पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यपाल ने राजभवन कर्मचारियों के बीच किया आर्सेनिक एल्ब 30 का वितरण

रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को राजभवन में सफाईकर्मियों एवं कर्मचारियों के बीच कोविड-19 से बचाव के लिये होमियोपैथिक दवा आर्सेनिक एल्ब-30 का वितरण किया. गौरतलब है कि कोरोना की रोकथाम हेतु केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार झारखंड सरकार के आयुष विभाग के आदेश पर द होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया,रांची द्वारा राजभवन में राज्यपाल को दवा उपलब्ध करायी गयी. एसोसिएशन द्वारा राजभवन में 500 परिवारों के लिए दवा उपलब्ध करायी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमवार को 27 नये कोरोना पॉजिटिव केस, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 405 हुई

रांची : सोमवार 25 मई को झारखंड के विभिन्न जिलों से 25 नये कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 403 हो गयी है. रांची जिले के सिल्ली से 10, लातेहार से 5, सिमडेगा से 3, गढ़वा और बोकारो से 2-2, जमशेदपुर, पलामू, खूंटी, रामगढ़ और गुमला से 1-1 हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सिल्ली से 10, गढ़वा से 2 और रामगढ़ से 1 नये पॉजिटिव की पुष्टि, राज्य में कोरोना के मामले 392 हुए

सोमवार को 13 नये मामले सामने आने के बाद झारखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 392 हो गयी है. सोमवार 25 मई को पाये गये कोरोना पॉजिटिव में सिल्ली से 10, गढ़वा से 2 और रामगढ़ से 1 हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 378 पहुंची

झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. रामगढ़ के दुलमी प्रखंड में एक व्यक्ति के इस वायरस से संक्रमित होने के बाद प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 378 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रामगढ़ में फिर एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया

रांची से सटे रामगढ़ जिला में फिर एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है. जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, वह दुलमी प्रखंड का रहने वाला है. सोमवार को उसमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना योद्धाओं का फूल बरसाकर किया स्वागत

रांची में कोरोना योद्धाओं का फूल बरसाकर लोगों ने किया स्वागत. बड़गांई बस्ती में फ्लैग मार्च करने निकली रांची पुलिस की टीम स्वागत से अभिभूत हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश की सीमा से झारखंड आये 9,207 प्रवासी मजदूर

इस तरह जान जोखिम में डालकर गढ़वा सीमा से झारखंड में प्रवेश कर रहे हैं प्रवासी मजदूर.
इस तरह जान जोखिम में डालकर गढ़वा सीमा से झारखंड में प्रवेश कर रहे हैं प्रवासी मजदूर.
Prabhat Khabar

रेड जोन से झारखंड लौटे प्रवासी मजदूरों में अचानक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप है, तो ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत. 2 से 22 मई के बीच दूसरे प्रदेशों से यूपी बॉर्डर पार करके झारखंड के विभिन्न जिलों में 9,207 प्रवासी मजदूर आये हैं. इसमें गढ़वा के 3467, पलामू के 1291, लातेहार के 225, चतरा के 177, हजारीबाग के 196, लोहरदगा के 35, गुमला 71, सिमडेगा के 53, पूर्वी सिंहभूम के 9, पश्चिम सिंहभूम के 86, सरायकेला के 36, खूंटी के 61, रांची 85, रामगढ़ 53, गिरिडीह 622, देवघर 192, दुमका 186, कोडरमा 43, धनबाद 86, बोकारो 89, साहेबगंज 135, गोडा 557, पाकुड़ 1361, जामताड़ा 24 एवं अन्य 67 मजदूर शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के कारण आनंद मार्ग का धर्म महासम्मेलन स्थगित

कोरोना वायरस की वजह से आनंद मार्ग का धर्म महासम्मेलन स्थगित कर दिया गया है. आनंद मार्ग प्रचारक संघ की केंद्रीय कार्यकारिणी समिति का यह महासम्मेलन 29, 30 एवं 31 मई को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला के आनंद नगर में होना था. केंद्र और राज्य सरकार की एडवाइजरी एवं साधकों की सुरक्षा के मद्देनजर विश्व स्तरीय आनंद मार्ग धर्म महासम्मेलन को स्थगित कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

7257 सैंपल की नहीं हुई जांच, तेजी से बढ़ रहा बैकलॉग

झारखंड में कोरोना के सैंपल की जांच का बैकलॉग तेजी से बढ़ रहा है. रविवार को प्रदेश में 2,437 लोगों के सैंपल की जांच गयी. इसमें 2,417 की रिपोर्ट निगेटिव आयी. राज्य में विभिन्न जांच केंद्रों में अभी 7,257 सैंपल का बैकलाॅग है. रविवार को 20 लोग पॉजिटिव पाये गये. इसमें सरकारी लैब से 16 व निजी लैब से चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

मस्कट में फंसे झारखंड के 16 लोग विशेष विमान से लौटे

कोरोना वायरस के कारण मस्कट में फंसे झारखंड के 16 लोग विशेष विमान से गया पहुंचे और वहां से अपने घर लौटे. इनको लाने के लिए झारखंड सरकार ने वाहन की व्यवस्था की थी. मस्कट से लौटे 132 लोगों में से किसी में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं पाये गये. विमान में 116 लोग बिहार के थे.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग में 14 साल की छात्रा कोरोना पॉजिटिव

हजारीबाग में 14 वर्ष की छात्रा कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. वह मुंबई में 6ठी कक्षा में पढ़ती है. गर्मी की छुट्टी में कटकमदाग आयी थी. तीन और कोरोना पॉजिटिव मामला विष्णुगढ़, कटकमसांडी और बड़कागांव से आये हैं. विष्णुगढ़ के 44 वर्षीय व्यक्ति 45 लोगों के साथ बस से मुंबई से हजारीबाग आये थे. कटकमसांडी का 22 वर्षीय युवक मुंबई में ड्राइवर का काम करता था. 21 वर्षीय युवक बड़कागांव का रहने वाला है. वह भी मुंबई से आया था.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड में एक ओर कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर घर जा रहे हैं, तो दूसरी ओर नये मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. 27 नये मरीज मिलने के साथ ही झारखंड में कोरोना के कुल 377 केस हो गये हैं. गढ़वा में सबसे ज्यादा 47 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गये हैं. रिम्स से पांच महिलाओं को छुट्टी देने के बाद बुंडू की एक महिला को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इससे राजधानी रांची में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 13 हो गयी. रांची जिला में कुल 115 कोरोना पॉजिटिव मरीज अब तक मिले हैं, जिसमें 100 ठीक होकर घर जा चुके हैं. 2 कोविड19 के मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गयी. रविवार (24 मई, 2020) को रिम्स के ओटी की असिस्टेंट और अनगड़ा की 4 महलाओं को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. इधर, राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में रूटीन सर्जरी शुरू करने की तैयारी में प्रबंधन जुट गया है. बुधवार (27 मई) को इस पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें