1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus jharkhand news corona new cases total cases in jharkhand covid 19 death toll jharkhand news update

Coronavirus Live update Jharkhand: झारखंड में काेरोना के 626 नये मामले, 680 लोग हुए ठीक, 3 की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Live update Jharkhand: बड़गड़ प्रखंड के कोम्भीकोना गांव को प्रशासन ने किया सील.
Coronavirus Live update Jharkhand: बड़गड़ प्रखंड के कोम्भीकोना गांव को प्रशासन ने किया सील.
Prabhat Khabar

Coronavirus in Jharkhand : राज्य में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन संक्रमण के नये रिकॉर्ड बन रहे हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 626 नये मामले आये हैं. वहीं, रांची जिले में दूसरी बार कोरोना संक्रमितों की संख्या 200 के पार पहुंच गयी है. गुरुवार को कोरोना से 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 626 कोरोना के नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 15,756 पहुंच गयी है. जबकि राज्य में संक्रमण से हुई मौत का आंकड़ा 145 हो गया है. राज्य में एक्टिव केस की संख्या 9,017 है, जबकि 6,594 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. झरंखड मे कोरोना वायरस से जुड़े तमाम अपडेट के लिए जुड़े रहें हमारे साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

गुरुवार को 626 कोरोना के नये मामले मिले

झारखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 626 नये मामले मिले हैं. वहीं 3 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी है. गुरुवार को मिले 626 नये मामलों में से बोकारो से 12, देवघर से 35, धनबाद से 7, पूर्वी सिंहभूम से 95, गढ़वा से 9, गोड्डा से 14, गुमला से 5, हजारीबाग से 20, जामताड़ा से 3, खूंटी से 31, कोडरमा से 2, लातेहार से 35, लोहरदगा से 7, पलामू से 30, रामगढ़ से 13, रांची से 267, साहिबगंज से 5, सरायकेला से 28, सिमडेगा से 6 और पश्चिमी सिंहभूम से 2 काेरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, पूर्वी सिंहभूम, साहिबगंज और गढ़वा से 1-1 कोरोना संक्रमित की मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

खूंटी के कर्रा में अंचलकर्मी को हुआ कोरोना

खूंटी जिला के कर्रा प्रखंड में एक अंचलकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसकी पुष्टि होने के बाद प्रखंड सह अंचल कार्यालय को पूरी तरह सैनिटाइज कराया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा में इस इलाके को प्रशासन ने किया सील

बड़गड़ प्रखंड के कोम्भीकोना गांव को प्रशासन ने किया सील.
बड़गड़ प्रखंड के कोम्भीकोना गांव को प्रशासन ने किया सील.
Prabhat Khabar

गढ़वा जिला के बड़गड़ प्रखंड क्षेत्र में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में दहशत है. यह व्यक्ति उस कोम्भीकोना गांव निवासी उस बैंककर्मी का चालक है, जिसकी पिछले दिनों मौत हुई थी. उसमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद ड्राइवर समेत 8 लोगों को कोरेंटिन कर दिया गया था. इसके साथ ही कोम्भीकोना को सील कर दिया गया और प्रतिबंधित क्षेत्र की निगरानी के लिए मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के उपायुक्त बोले : जांच कराने लैब जायें, तो दें सही जानकारी

रांची के उपायुक्त डॉ छवि रंजन ने कोरोना की जांच कराने के लिए लैब में जाने वालों से अपील की है कि वे जांच केंद्र पर अपनी सही जानकारी दें. ऐसा नहीं करने की वजह से प्रशासन को कोरोना पॉजिटिव लोगों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है. यदि प्रशासन संक्रमित लोगों तक जल्द से जल्द नहीं पहुंचेगा, तो संक्रमण की रफ्तार काफी बढ़ जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे कोविड वरियर्स

झारखंड में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड वरियर्स को भी शामिल किया जायेगा. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने गुरुवार (6 अगस्त, 2020) को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में कार्यरत चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, स्वच्छताकर्मियों तथा संक्रमण से ठीक हुए कुछ व्यक्ति को आमंत्रित किया जायेगा. इस वर्ष मोरहाबादी मैदान की जगह जैप-1 ग्राउंड में लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी सिंहभूम में एक दिन में 7 लोगों की कोरोना से मौत

पूर्वी सिंहभूम जिला में एक दिन में 7 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी. इस तरह इस जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 के पार हो गयी. यहां अब तक 51 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में झारखंड में कोरोना से 13 लोगों की हुई मौत

झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक दिन में सबसे ज्यादा 13 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में इस वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या 142 हो गयी है. पूर्वी सिंहभूम में 7, गिरिडीह में 1, खूंटी में 1, रांची में 3 और पश्चिमी सिंहभूम में 1 व्यक्ति की कोरोना के संक्रमण से मौत हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

गोड्डा में पहली बार एक दिन में मिले 339 कोरोना पॉजिटिव मामले

गोड्डा जिला में पहली बार एक दिन में 339 कोरोना पॉजिटिव मामले मिले. इसके पहले यानी 5 अगस्त की सुबह तक इस जिला में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 183 थी. हालांकि, इस दिन 101 लोग ठीक होकर अपने घर भी गये.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में पहली बार एक दिन में एक हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस मिले

झारखंड में पहली बार एक दिन में एक हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस मिले. गुरुवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आंकड़ा जारी किया है, उसमें कहा गया है कि बुधवार को कुल 1,060 कोरोना पॉजिटिव केस मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संक्रमितों की सूची में टॉप पर रांची

कोरोना संक्रमण के जिलावार मामलों की बात करें तो राजधानी रांची में संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा हैं. रांची में संक्रमण के 2583 मामले सामने आये जबकि दूसरे नंबर पर पूर्वी सिंहभूम में संक्रमितों की संख्या 2420 है. यहां संक्रमण से सबसे अधिक 44 मौत हुई है. जामताड़ा और दुमका में संक्रमण से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है. झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के आवास के 11 कर्मचारी भी संक्रमित मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से पुलिस अफसरों और जवानों को बचाने की कवायद

पुलिस अधिकारियों और जवानों को कोरोना से बचाने की कवायद पुलिस ने शुरू कर दी है. पिकेट और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात जवानों की कोरोना जांच की गई है साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए हाइड्रल्कोरोक्वीन और विटामिन सी के साथ गर्म पानी की व्यवस्था की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक इतने सैंपल की हुई जांच

झारंखड में अब तक कोरोना जांच के लिए 3,64,887 लोगों के सैंपल लिए गये. इनमें से 3,51,30 लोगों में कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

जेल में लॉकडाउन

होटवार जेल में लॉकडाउन कर दिया गया है. वहां पर 54 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. इसके कारण जो सुरक्षाकर्मी बाहर हैं वो बाहर हैं और जो अंदर है वो अंदर हैं. जेल में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गयी है.जानकारी के मुताबिक 65 सुरक्षाकर्मी और जेलकर्मी को जेल में ही कोरेंटिन किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रिम्स के तीन डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले

राजधानी रिम्स के तीन डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. कोरोना सें संक्रमित हुए डॉक्टरों में एक मेडिसिन विभाग के सीनियर डॉक्टर, नेत्र विभाग के एक जूनियर डॉक्टर के अलावा हॉस्टल नंबर सात के एक जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर शामिल है. इसके अलावा रिम्स के के 11 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जिसमें एक ओटी असिस्टेंट शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में हैं सबसे ज्यादा एक्टिव केस

कोरोना संक्रमण से रांची सबसे अधिक प्रभावित हुई है. एक्टिव केस के मामलें में रांची 1803 केस के साथ सबसे ऊपर है. जबकि 1683 एक्टिव केस के साथ पश्चिमी सिंहभूम दूसरे नंबर पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोड्डा से आये संक्रमण के सबसे अधिक मामले

बुधवार को गोड्डा जिले में एक दिन में 339 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. रांची से 141, बोकारो से 71, पू सिंहभूम से 72, पलामू से 51, देवघर से 35, प सिंहभूम से 34, पाकुड़ से 33, खूंटी से 27, हजारीबाग से 27, दुमका से 26, साहिबंगज से 25, सिमडेगा से 17, गढ़वा से 16, लातेहार से 14, गुमला से 12, सरायकेला से नौ, गिरिडीह से सात, धनबाद से छह, कोडरमा से छह, जामताड़ा और चतरा से चार-चार और लोहरदगा से दो संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

22 सुरक्षा कर्मी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस का संक्रमण सीएम आवास तक पहुंच गया है. सीएम आवास के 22 सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जो जैप और स्पेशल ब्रांच के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमितों की ग्रोथ रेट 5.97 फीसदी

झारंखड में कोरोना संक्रमण 5.97 फीसदी के दर से बढ़ रहा है. जबकि रिकवरी रेट 38.71 फीसदी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें