1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand dependents of the corona infected dead will get the benefit of government schemes a four member committee set up by ranchi district administration grj

Coronavirus In Jharkhand : कोरोना संक्रमित मृतकों के आश्रितों को सरकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ, चार सदस्यीय कमेटी गठित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news :  रांची के उपायुक्त छवि रंजन
Jharkhand news : रांची के उपायुक्त छवि रंजन
फाइल फोटो

Coronavirus In Jharkhand, रांची न्यूज : कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके लोगों के आश्रितों को अब सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. इस दिशा में रांची जिला प्रशासन ने पहल की है. इसके लिए रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने योग्य आश्रितों को लाभ देने के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.

कोरोना संक्रमित मृतकों के आश्रितों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए रांची के उपायुक्त छवि रंजन द्वारा चार सदस्यीय समिति बनायी गयी है. इसमें निदेशक एनईपी रांची को अध्यक्ष जबकि जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी और सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा (रांची) को सदस्य बनाया गया है.

रांची जिले से सभी इंसिडेंट कमांडर को कोरोना से संक्रमित मृतकों के आश्रितों के सामाजिक अंकेक्षण के लिए फॉर्मेट दिया गया है. इंसिडेंट कमांडर द्वारा प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद समिति योग्य आश्रितों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे पेंशन योजना, राशन कार्ड आदि का लाभ देने की समीक्षा करेगी.

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने योग्य आश्रितों का प्रतिवेदन जल्द से जल्द तैयार करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि योग्य आश्रितों को ससमय लाभ सुनिश्चित कराएं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें