1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona vaccination for 18 plus inaugurated in ranchi registration will be done on cowin portal for taking the vaccine action will be taken against taking the vaccine in a fake way cowingovin grj

Corona Vaccination In Ranchi : रांची में 18 प्लस के लिए कोरोना टीकाकरण का हुआ शुभारंभ, टीका लेने के लिए ये है अनिवार्य, फर्जी तरीके से वैक्सीन लेने पर होगी कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccination In Ranchi : कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ के मौके पर सीएम हेमंत सोरेन व अन्य
Corona Vaccination In Ranchi : कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ के मौके पर सीएम हेमंत सोरेन व अन्य
सोशल मीडिया

Corona Vaccination In Ranchi, रांची न्यूज : रांची जिले में विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका दिया जा रहा है. आज शुक्रवार को 18-44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 10 और 45 वर्ष से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए 51 केंद्र बनाए गए. 18 प्लस लोगों के टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है. फर्जी तरीके से टीका लेने पर कार्रवाई की जायेगी.

रांची के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल (बजरा) में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को टीका नहीं दिया गया. इस केंद्र में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है. 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित 10 केंद्रों पर वैक्सीनेशन की व्यवस्था है. रांची जिला प्रशासन को यह शिकायत मिल रही है कि कई केंद्रों पर फर्जी तरीके से भी टीका लेने का प्रयास किया जा रहा है. कुछ लोग बिना रजिस्ट्रेशन कराए दूसरों के स्क्रीनशॉट या रजिस्ट्रेशन स्लिप की हार्ड कॉपी को एडिट कर फर्जी तरीके से वैक्सीन लेने का प्रयास कर रहे हैं ऐसे लोगों पर जिला प्रशासन की सख्त नजर है. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

18-44 वर्ष के आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करना जरूरी है, जो व्यक्ति टीका लेना चाहते हैं, उन्हें CoWIN पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद अपना स्लॉट बुक करना होगा. गूगल प्ले स्टोर से CoWIN ऐप डाउनलोड कर या http://selfregistration.cowin.gov.in/ पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक किया जा सकता है. रांची जिला प्रशासन द्वारा 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों से रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करने के बाद ही टीकाकरण केंद्र आने का अनुरोध किया गया है ताकि टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से किया जा सके.

18 प्लस के लिए टीकाकरण शहरी क्षेत्र में बनाये गए केंद्र

1. एटीआई हॉस्टल

2.सेवंथ डे एड्वेंटिस्ट स्कूल, बरियातू रोड

3. वीमेन्स कॉलेज (साइंस ब्लॉक) सर्कुलर रोड

4. राम लखन सिंह यादव कॉलेज, कोकर

5. संत जेवियर स्कूल, डोरंडा

18 प्लस के लिये ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्र

1. खलारी, चुरी पंचायत

2. सिल्ली, ओल्ड हॉस्पिटल

3. तमाड़, बुनियादी स्कूल

4. नामकुम हाई स्कूल

5. मांडर पंचायत भवन, मांडर

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें