30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आलमगीर आलम के मामले में वेट एंड वाच के मूड में कांग्रेस

कांग्रेस फिलहाल इस मामले में वेट एंड वाच के मूड में है. लोकसभा चुनाव के दौरान वह किसी तरह की कार्रवाई करने से बचेगी.

रांची. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम भ्रष्टाचार के मामले में घिर गये हैं. इडी ने मंत्री आलमगीर आलम के नौकर के घर से 35 करोड़ रुपये बरामद किये हैं. इडी जांच में यह मामला कमीशनखोरी तक पहुंचा है. ग्रामीण विकास विभाग में कमीशन मंत्री तक पहुंचता था. कांग्रेस के अंदरखाने इसको लेकर राजनीति गरम है. कांग्रेस के एक खेमा का मानना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह मंत्री जेल से ही विभाग चलायें और इस्तीफा ना दें. वहीं कांग्रेस फिलहाल इस मामले में वेट एंड वाच के मूड में है. लोकसभा चुनाव के दौरान वह किसी तरह की कार्रवाई करने से बचेगी. सब कुछ मंत्री पर छोड़ा जायेगा. कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि आलमगीर के मामले में केंद्रीय नेतृत्व का कोई संदेश नहीं आया है. केंद्रीय नेतृत्व ने किसी तरह के निर्देश नहीं दिये हैं. आनेवाली परिस्थितियों के अनुसार निर्णय होगा.

मंत्री पद के हो सकते हैं कई दावेदार, चर्चा शुरू

आलमगीर आलम के इडी गिरफ्त में आने के बाद ही कांग्रेस के अंदर मंत्री पद के दावेदारों को लेकर चर्चा शुरू हो गयी है. कांग्रेस के जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के नाम कुछ लोग आगे बढ़ा रहे हैं.

आलमगीर आलम मेरे गार्जियन हैं, अभी चुनाव में लगा हूं : इरफान

मंत्री पद के दावेदारी से जुड़े सवाल पर इरफान अंसारी ने कहा कि आलमगीर आलम मेरे गार्जियन हैं. वह जेल में हैं, उन पर और उनके परिवार को क्या गुजर रही होगी मुझे मालूम है. मैं भी जेल में रहा हूं. इडी ने कार्रवाई की है. जांच चल रही है. फिलहाल मैं चुनाव में हूं. राहुल गांधी के निर्देश पर काम कर रहा हूं. सबसे पहले भाजपा को रोकना है. सारे मामले पर आलाकमान को फैसला लेना है. इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता हूं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें