1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant soren inaugurated jharkhand industrial and investment promotion policy 2021 in delhi said dalmia bharat group will invest rs 758 crore in investors summit grj

दिल्ली में इंवेस्टर्स मीट में बोले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, डालमिया भारत ग्रुप 758 करोड़ करेगा निवेश

दिल्ली (Delhi) में इंवेस्टर्स मीट में झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने झारखंड औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 का लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम ने निवेशकों से कहा कि टूरिज्म, एजुकेशन, ऑटोमोबाइल, फूड प्रोसेसिंग, फार्मा आदि क्षेत्रों पर काम किया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंवेस्टर्स मीट को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन
इंवेस्टर्स मीट को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन
ट्विटर

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में झारखंड औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 का लोकार्पण करते हुए निवेशकों से कहा कि आप राज्य में निवेश को उत्सुक हैं. ये गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि डालमिया भारत ग्रुप झारखंड में 758 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. झारखंड में देश का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर प्लांट स्थापित होने जा रहा है जो बड़े पैमाने पर बिजली उत्पादन करेगा.

दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 का लोकार्पण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि टूरिज्म, एजुकेशन, ऑटोमोबाइल, फूड प्रोसेसिंग, फार्मा आदि क्षेत्रों पर काम किया जा रहा है. जैसे हमारे बीच टाटा स्टील समूह है. डालमिया ग्रुप भी हमारे लिए नया नहीं है. आप सभी झारखंड परिवार का हिस्सा हैं. वे चाहते हैं कि परिवार और आगे बढ़े ताकि राज्य की समृद्धि देश-दुनिया के सामने आ सके.

रिन्यूबल एनर्जी में भी जल्द एक बड़ा प्रोजेक्ट आ रहा है. झारखंड में देश का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर प्लांट स्थापित होने जा रहा है जो बड़े पैमाने पर बिजली उत्पादन करेगा. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि डालमिया भारत ग्रुप झारखंड में 758 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. इससे आर्थिक मजबूती बढ़ेगी और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में उद्योग बढ़ाने को लेकर आपके कई सुझाव हमें मिले हैं. इसी का नतीजा है आज अपग्रेडेड इंडस्ट्रियल पॉलिसी तैयार हुई है. ये गर्व की बात है कि आप लोगों ने झारखंड में निवेश करने की इच्छा जाहिर की है. MoU किया जा रहा है. इस दौरान कई स्वीकृति भी प्रदान की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें