1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant soren got invitation of chief guest in asian football championship 2022 but not attend expressed gratitude smj

एशियाई फुटबॉल चैंपियनशिप में CM हेमंत सोरेन को चीफ गेस्ट का मिला आमंत्रण, पर नहीं हो सके शरीक, जताया आभार

CM हेमंत सोरेन ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को पत्र लिखकर बतौर चीफ गेस्ट आमंत्रित करने के लिए आभार जताया. पर, राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए शामिल नहीं होने की बात कही. वहीं, सभी टीमों और खिलाड़ियों को बधाई भी दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: CM हेमंत साेरेन ने AIFF अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल का पत्र लिखकर जताया आभार.
Jharkhand news: CM हेमंत साेरेन ने AIFF अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल का पत्र लिखकर जताया आभार.
ट्विटर.

Jharkhand news: एशियाई फुटबॉल चैंपियनशिप, 2022 (Asian Football Championship 2022) में सीएम हेमंत सोरेन को बतौर चीफ गेस्ट के रूप में आमंत्रित करने पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (All India Football Federation- AIFF) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के प्रति आभार प्रकट किया गया है. सीएम श्री सोरेन ने श्री पटेल को लिखे पत्र में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए पूरे एआईएफएफ परिवार को हार्दिक बधाई देते हुए धन्यवाद दिया है. कहा कि झारखंड को फुटबॉल की नर्सरी बनाना है. इसको लेकर सरकार गंभीर है.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि एएफसी महिला एशिया कप 2022 सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंटों में से एक है. हाल के दिनों में और इतनी बड़ी चैंपियनशिप की दूसरी बार मेजबानी करना देश में फुटबॉल का विकास अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के प्रयासों और दूरदर्शिता का परिणाम है.

Jharkhand news: CM हेमंत सोरेन को बतौर चीफ गेस्ट के लिए AIFF अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने किया था आमंत्रित.
Jharkhand news: CM हेमंत सोरेन को बतौर चीफ गेस्ट के लिए AIFF अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने किया था आमंत्रित.
सोशल मीडिया.

उन्होंने कहा कि झारखंड में संक्रमण की स्थिति के कारण वे शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकेंगे. उन्होंने इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों और खिलाड़ियों को बधाई और एशियाई फुटबॉल चैंपियनशिप 2022 के सफल आयोजन के लिए पूरी एआईएफएफ टीम को शुभकामनाएं दी है.

फुटबॉल की नर्सरी बनाना है

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि झारखंड की छुपी हुई खेल प्रतिभा को एक मंच देने के उदेश्य से SAHAAY योजना शुरू की गई है, ताकि बेहतरीन खिलाड़ियों का चुनाव किया जा सके. राज्य को फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए नर्सरी बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. विशेषकर फुटबॉल के विकास के प्रति सरकार गंभीर है.

राज्य में तैयार हुए बेहतरीन खिलाड़ी

उन्होंने कहा कि जब झारखंड की बात आती है, तो यहां खेल जीवन का एक अभिन्न अंग है. विशेष रूप से फुटबॉल के क्षेत्र राज्य के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे ऐसे राज्य का नेतृत्व करने में गर्व महसूस होता है, जिसने देश के लिए कुछ बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी तैयार किए हैं और अब भी कर रहे हैं. गुमला निवासी फुटबॉल खिलाड़ी 17 वर्षीय सुमति कुमारी का चयन सीनियर नेशनल एशियन फुटबॉल कप के लिए हुआ है. सुमति स्ट्राईकर खिलाड़ी हैं. भारतीय फुटबॉल संघ ने सुमति का चयन सीनियर नेशनल एशियन कप के लिए किया है. सुमति अंडर-17 की उन संभावित राज्य की बेटियों में से एक थी, जिन्हें 2020 में विशेष कैंप के जरिये पौष्टिक आहार और ट्रेनिंग दी गई थी.

झारखंड कर रहा है मेजबानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगस्त-अक्टूबर 2021 के बीच एएफसी महिला एशिया कप 2022 के तैयारी शिविर के लिए झारखंड में भारतीय महिला सीनियर फुटबॉल टीम की मेजबानी करके हमें खुशी हुई. हम वर्तमान में झारखणंड में अंडर-17 राष्ट्रीय महिला टीम की मेजबानी कर रहे हैं, क्योंकि वे अंडर -17 फीफा महिला विश्व कप के लिए तैयारी कर रही हैं. मुझे उम्मीद है कि हमारी दोनों महिला टीमें देश में हो रही इन चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी.

20 जनवरी से 6 फरवरी तक चैंपियनशिप

एएफसी महिला एशिया कप, 2022 की शुरुआत 20 जनवरी से हो गयी. इसका आयोजन मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में हो रहा है. गुरुवार को उद्घाटन मैच नवी मुबंई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत और ईरान के बीच हुआ. इसी उद्घाटन मैच के लिए सीएम हेमंत सोरेन को बतौर चीफ गेस्ट आमंत्रित किया गया था, लेकिन झारखंड में संक्रमण की स्थिति के कारण वे शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सके.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें