1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chief minister hemant soren on a 3 day visit to dumka said keeping the people happy is my first priority sam

तीन दिवसीय दुमका दौरे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा- राज्यवासियों को खुशहाल रखना मेरी पहली प्राथमिकता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : 3 दिवसीय दुमका दौरे के क्रम में राजभवन में प्रबुद्ध लोगोें को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
Jharkhand news : 3 दिवसीय दुमका दौरे के क्रम में राजभवन में प्रबुद्ध लोगोें को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिवसीय दौरे के क्रम में राज्य की उपराजधानी दुमका पहुंचे. तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन साेमवार (14 सितंबर, 2020) को दुमका पहुंचने पर जिला प्रशासन की ओर से स्वागत किया गया. दुमका पहुंचने और राजभवन में क्षेत्र के प्रबुद्ध लोगों से मिलते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में हम सभी को साथ मिलकर चलना है. उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता राज्य का समग्र विकास है, ताकि लाेग खुशहाल रहें. अपने 3 दिवसीय दौरे में मुख्यमंत्री स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे. वहीं, विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास के साथ-साथ लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी करेंगे.

तीन दिवसीय दुमका पहुंचे मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने सोमवार को राजभवन में क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बातचीत कर उनके सुझावों और समस्याओं से अवगत हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के विकट संक्रमण काल में हम सब को साथ मिलकर चलना है. सीमित संसाधनों के बावजूद सरकार सभी वर्ग के लोगों के लिए हरसंभव कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि आप सभी के कारण ही मुझे झारखंड राज्य का नेतृत्व करने का जिम्मा मिला है. मेरे लिए राज्य का समग्र विकास सबसे महत्वपूर्ण है. राज्य के लोग खुशहाल रहे, यह हमारी पहली प्राथमिकता है.

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि सरकार बनते ही कोरोना महामारी ने राज्य को घेर लिया. फिर भी इस संक्रमण में हमारे सरकारी तंत्रों ने सीमित संसाधनों में डटकर मुकाबला किया और यह पूरे देश में एक मिसाल बना है. उन्होंने कहा कि सरकार बनने के 6 महीने के अंदर ही राज्य में 3 कोरोना टेस्टिंग लैब बनाया गया, जिसमें एक टेस्टिंग लैब दुमका में भी बनाया गया है. अब कोरोना जांच के लिए रांची या कोलकाता जाने की जरूरत नहीं है.

15 सितंबर को मुख्यमंत्री दिशोम मांझी थान, इनडोर स्टेडियम, फुटबॉल मैदान, मसलिया से सांपचला, मोहनपुर, मसानजोर, पारसिमला एवं राजबांध का दौरा करेंगे. वहीं, 16 सितंबर को डीएमसीएच, दुमका के ऑपरेशन थिएटर एवं अल्ट्रासाउंड मशीन का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद सीएम हरिपुर पंचायत का दौरा करेंगे. दुमका इनडोर स्टेडियम में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन करते हुए परिसंपत्तियों का वितरण भी करेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें