1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chhath puja 2021 lighting in chaath ghat jharkhand news ranchi prt

Ranchi News: महापर्व छठ की तैयारी शुरू, लाइटिंग समेत घाटों में सजावट की होगी ऐसी व्यवस्था

छठ महापर्व को लेकर शुक्रवार को सिटी एसपी सौरभ ने एसडीएम दीपक कुमार दुबे के साथ सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से हटिया डैम और बड़ा तालाब छठ घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान एसडीएम ने बताया कि छठ घाटों में पानी अधिक होने की वजह से घाटों में सुरक्षा घेरा बनाया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
महापर्व छठ की तैयारी शुरू
महापर्व छठ की तैयारी शुरू
Prabhat Khabar

Ranchi News: छठ महापर्व को लेकर शुक्रवार को सिटी एसपी सौरभ ने एसडीएम दीपक कुमार दुबे के साथ सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से हटिया डैम और बड़ा तालाब छठ घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान एसडीएम ने बताया कि छठ घाटों में पानी अधिक होने की वजह से घाटों में सुरक्षा घेरा बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि अन्य विभाग से कोऑर्डिनेशन स्थापित कर लाइटिंग की विशेष व्यवस्था की जायेगी, ताकि छठ व्रतियों को कोई परेशानी न हो.

सिटी एसपी ने कहा कि विभिन्न छठ पूजा समितियों से बात की गयी है. छठ घाटों में किसी तरह की दुर्घटना न हो, इसके लिए एनडीआरएफ से भी संपर्क किया गया है. दोनों स्थानों पर एनडीआरएफ की तैनाती होगी. इसके साथ ही जिला प्रशासन की ओर से नगर निगम से सफाई और लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है.

अपराधियों से निबटने के लिए रांची पुलिस तैयार: सिटी एसपी ने बताया कि पर्व के दौरान अपराधियों का गिरोह भी सक्रिय रहता है. इससे निबटने के लिए रांची पुलिस तैयार है. इस दौरान ट्रैफिक की व्यवस्था भी दुरुस्त रखी जायेगी.

थाना प्रभारी व पेट्रोलिंग टीम को अलर्ट रहने का निर्देश: सिटी एसपी ने बताया कि छठ महापर्व को लेकर छठ घाटों के आसपास विधि व्यवस्था सहित सुरक्षा की विशेष व्यवस्था रहेगी. इसके लिए सभी थाना प्रभारी व पेट्रोलिंग टीम को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल विभिन्न स्थानों पर तैनात किये जायेंगे.

छठ पूजा समिति के सदस्यों ने बतायीं समस्याएं: बड़ा तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे सिटी एसपी व एसडीएम के साथ बड़ा तालाब छठ पूजा समिति के संरक्षक राजीव रंजन मिश्रा भी मौजूद रहे. उन्होंने दोनों अधिकारियों को तालाब में होनेवाली समस्याओं से अवगत कराया.

समिति ने तालाब के आसपास सफाई, बिजली एवं सुरक्षा व्यवस्था ठीक करने की मांग की. एसडीएम ने आश्वासन दिया कि पूजा से पूर्व सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जायेंगी. मौके पर समिति के राम अनुज सिंह, लंकेश सिंह, मो रॉकी, कैलाश साहनी, रमेश केडिया, पी पाल आदि मौजूद थे.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें