1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chanho physical assault case the disclosure of filling petrol of rs 1010 know how the police reached accused smj

चान्हो सामूहिक दुष्कर्म मामले में 1010 रुपये का पेट्रोल भराने से हुआ खुलासा, जानें कैसे पहुंची पुलिस

रांची के चान्हो में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी हो गयी है. पुलिस इन आरोपियों के पास पेट्रोल पंप में 1010 रुपये का पेट्रोल भराने के आधार पर पहुंची. वहीं, आरोपियों द्वारा पीड़िता को लोहरदगा ले जाकर हत्या करने की योजना थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची के चान्हों में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपी.
Jharkhand news: रांची के चान्हों में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपी.
सोशल मीडिया.

Jharkhand Crime News: पुलिस और सेना बहाली के लिए दौड़ का अभ्यास करने दो सहेलियों के साथ गयी नाबालिग का अपहरण कर कार में सामूहिक दुष्कर्म मामले में रांची पुलिस ने 12 घंटे के अंदर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने सफलता पायी. पीड़िता ने पेट्रोल पंप पर कार में 1010 रुपये का पेट्रोल भरने की बात पुलिस को बतायी. इसके आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों तक पहुंची. इस बात की जानकारी सोमवार को रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पत्रकारों को दी.

Jharkhand news: चान्हो में नाबालिग सामूहिक दुष्कर्म मामले का खुलासा करते हुए रांची एसएसपी व अन्य.
Jharkhand news: चान्हो में नाबालिग सामूहिक दुष्कर्म मामले का खुलासा करते हुए रांची एसएसपी व अन्य.
ट्विटर.

क्या है मामला

मालूम हो कि रांची जिला अंतर्गत चान्हो थाना क्षेत्र के पाटुक गांव के बड़का पुल के पास नाबालिग से चाकू के बल पर कार में सामूहिक दुष्कर्म किये जाने के मामले में रविवार की रात पुलिस ने तीनों आरोपियों को घटना के 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया. इनमें नगड़ी के सपारोम निवासी सोहन कुमार (21 वर्ष), चान्हो पंडरी निवासी कुद्दुस अंसारी (25 वर्ष) और इरसाद अंसारी (20 वर्ष) शामिल है. घटना में उपयोग किये गये कार (JH01 JZ 1170) और दो मोबाइल फोन को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

एक आरोपी उत्तर प्रदेश का

पंडरी गांव निवासी कुद्दूस अंसारी मध्यम वर्गीय परिवार का युवक है. उसके पिता यासिर अंसारी मवेशी व्यापारी हैं. कुद्दुस अंसारी घर का इकलौता लड़का है और बाल बच्चेदार भी है. वह पूर्व में चान्हो थाना से मारपीट व अनगड़ा थाना से बकरी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है. वहीं, मामले का दूसरा आरोपी ईरशाद अंसारी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाला है और वह काफी दिनों से कुद्दूस अंसारी के साथ ही उसके घर में रहता था. तीसरा आरोपी नगड़ी का सोपारोम निवासी सोहन कुमार कुद्दूस अंसारी व ईरशाद अंसारी का दोस्त है.

सौम्या पेट्रोल पंप में 1010 रुपये का भराया था पेट्रोल

तीनों आरोपियों के बारे में पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि अपहरण के बाद आराेपियों ने रास्ते में एक पेट्रोल पंप पर 1010 रुपये का पेट्रोल भरवाया था. उस आधार पर पुलिस रिंग रोड पर स्थित सौम्या पेट्रोल पंप पर गयी. जहां पुलिस ने पंप के कर्मियों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार के नंबर का पता किया. फिर गाड़ी नंबर के आधार पर मालिक श्याम सुंदर सिंह को फोन किया. उन्होंने पुलिस को बताया कि पंडरी के कुद्दुस अंसारी को कार बेचा है, लेकिन नाम अभी ट्रांसफर नहीं हुआ है.

रांची पुलिस स्पीडी ट्रायल का करेगी अनुरोध

इसी आधार पर पुलिस पंडरी पहुंची और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और कार बरामद की. रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि पुलिस इस मामले का स्पीडी ट्रायल के माध्यम से फास्ट ट्रैक में सुनवाई कर आरोपियों को शीघ्र सजा दिलाने के लिए अदालत से अनुरोध करेगी.

उन्होंने कहा कि सोहन कुमार से नाबालिग से एकतरफा प्रेम करता था. संभावना है कि नाबालिग के इनकार के बाद वह बदला लेने के लिए इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया होगा. आरोपी सोहन कुमार पिछले चार-पांच दिनों से नाबालिग के हर क्रियाकलाप पर नजर रखे हुए था. उसी क्रम में उसने देखा कि सुबह में वह पुलिस व सेना में बहाली के लिए दौड़ने के लिए निकलती है. उसके बाद उसने योजना बनायी. योजना के तहत नाबालिग का अपहरण कर रिंग रोड में नाबालिग के दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, डीएसपी अनिमेष नैथानी, चान्हों थाना प्रभारी विवेकानंद दुबे भी उपस्थित थे.

लोहरदगा ले जाकर नाबालिग की हत्या की योजना थी

सामूहिक दुष्कर्म के बाद तीनों आरोपी नाबालिग को लेकर लोहरदगा ले जाकर उसकी हत्या की योजना बनायी थी, ताकि वे लोग पकड़े नहीं जा सके. लेकिन, रास्ते में एक आरोपी को पेशाब लगा. कार रोकने पर टेढ़ी पुल के पास नाबालिग कार से उतर कर भागी और अपनी जान बचायी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें