30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने एक्स पर लिखा- इंडिया गठबंधन को झारखंड समेत पूरे देश में मिल रहा है समर्थन

सीएम चंपाई सोरेन ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि पूरे इंडिया गठबंधन को झारखंड समेत पूरे देश से समर्थन मिल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न सरकारी योजनाओं का लोगों को लाभ मिला है.

रांची : मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि झारखंड समेत पूरे देश की जनता यह देख रही है कि गांव से लेकर शहर तक और मोहल्लों से लेकर बाजारों तक, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जनता का स्नेह, सहयोग व समर्थन मिल रहा है. उन्होंने लिखा है कि पिछले चार वर्षों में हर जरूरतमंद परिवार तक सरकार पहुंची और उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं से जोड़ा गया. रोटी, कपड़ा, मकान, पेंशन समेत शिक्षा के माध्यम से सामाजिक बदलाव लाने में हमारी सरकार काफी हद तक सफल रही.

खरसावां में सीएम चंपाई की होनी थी सभा

इन लाखों परिवारों के आशीर्वाद एवं आप सभी के सहयोग से, झारखंड की आम जनता के जीवन स्तर को बेहतर बनाने का हमारा अभियान जारी रहेगा. उल्लेखनीय है कि खरसावां में शनिवार को इंडिया गठबंधन की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को शामिल होना था, लेकिन खराब मौसम के कारण वह नहीं पहुंच सके. दोपहर करीब दो बजे के बाद तेज आंधी चलने लगी.

झामुमो-कांग्रेस के नेताओं ने किया सभा को संबोधित

बताया गया कि रांची से दो बार हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरने का प्रयास किया, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका. उधर सीएम के नहीं आने के बाद झामुमो-कांग्रेस के नेताओं ने चुनावी सभा को संबोधित किया. सभा को खूंटी से कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा, खरसावां विधायक दशरथ गगराई, जिप अध्यक्ष सोनाराम बोदरा समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया.

केंद्र सरकार नहीं चाहती किसानों व गरीबों का विकास : कल्पना सोरेन

झामुमो नेत्री कल्पना सोरेन ने कहा कि भाजपा गरीब, मजदूर, किसान व आदिवासी विरोधी है. केंद्र की भाजपा सरकार नहीं चाहती कि झारखंड का समुचित विकास हो. यही कारण है कि राज्य के किसानों, गरीबों व मजदूरों के हित में केंद्र सरकार ने कोई कारगर कदम नहीं उठाया. श्रीमती सोरेन शनिवार को पलामू संसदीय क्षेत्र से इंडिया महागठबंधन की प्रत्याशी ममता भुइयां के पक्ष में चैनपुर के हरिनामाड़ हाई स्कूल मैदान में आयोजित सभा में बोल रही थीं.

उन्होंने कहा कि झारखंड की माटी के लाल हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य का चौतरफा विकास हो रहा था. लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार को यह रास नहीं आया. हेमंत सोरेन के विकास कार्यों से भाजपा भयभीत हो गयी और उन्हें साजिश के तहत जेल भेज दिया. भाजपा की इस नीति व कार्यों से स्पष्ट है कि वह राज्य का विकास नहीं चाहती है.

Also Read: साहिबगंज में बोले सीएम चंपाई सोरेन, सभी 14 सीटों पर होगी गठबंधन की जीत, कल्पना ने भी भरी हुंकार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें