19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन बोले- ऐसा खुशहाल प्रदेश बनायेंगे, जहां कोई भेदभाव नहीं होगा

समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने गढ़वा, पलामू व लातेहार जिले के 10-10 लाभुकों को अबुआ आवास योजना के तहत स्वीकृति पत्र प्रदान कर योजना की शुरुआत की.

रांची/गढ़वा : मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने हेमंत सोरेन को जेल भिजवा कर राज्य के विकास की गति को अवरूद्ध करने का काम किया है. लेकिन झामुमो गठबंधन की सरकार पांच साल अपने कार्यकाल को पूरा करेगी और ऐसा खुशहाल प्रदेश का निर्माण करेगी, जहां कोई भेदभाव नहीं होगा. मुख्यमंत्री श्री सोरेन शनिवार को गढ़वा में आयोजित अबुआ आवास योजना के तहत लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र वितरण समारोह में बोल रहे थे. कार्यक्रम में गढ़वा, पलामू व लातेहार के अबुआ आवास के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने किया. श्री सोरेन ने कहा कि भाजपा ने जनता की चुनी सरकार को अपदस्थ करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया. यह पूरे राज्य की जनता ने देखा.

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में सड़क, सिंचाई, बिजली और पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए जनता त्राहिमाम कर रही थी. जब हेमंत सोरेन की सरकार बनी, तो जल, जंगल और जमीन को प्राथमिकता दी गयी. सरकार ने रोजी, रोटी और कपड़ा की व्यवस्था को प्राथमिकता दी. लेकिन भाजपा को यह बात हजम नहीं हुई और सरकार गिराने के लिए तिकड़मबाजी शुरू कर दी. भाजपा ने इडी और सीबीआइ का भय दिखा कर हेमंत सोरेन को प्रताड़ित किया और जेल भेजा. लेकिन आदिवासी-मूलवासी कभी अपने उसूलों से समझौता नहीं करते. उन्होंने कहा कि वर्ष 2027 तक 20 लाख गरीबों को अबुआ आवास का लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हेमंत सोरेन ने राज्य के 21 लाख परिवारों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त दी है. अब इसे बढ़ा कर 125 यूनिट कर दिया गया है. इस योजना से अब 30 लाख परिवार लाभान्वित होंगे.

Also Read: झारखंड: सीएम चंपाई सोरेन आज पलामू में, सिंचाई योजना का करेंगे शिलान्यास

समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने गढ़वा, पलामू व लातेहार जिले के 10-10 लाभुकों को अबुआ आवास योजना के तहत स्वीकृति पत्र प्रदान कर योजना की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि आपकी योजना, आपकी सरकार कार्यक्रम की शुरुआत हेमंत सोरेन ने की थी. पीएम आवास के लिए झारखंड को केंद्र ने राशि नहीं दी. इसके बाद हेमंत सोरेन ने राज्य के बेघर लोगों के लिए अबुआ आवास की घोषणा की. लेकिन भाजपा ने उन्हें जेल भेज दिया. बावजूद आज हेमंत सोरेन का सपना साकार हो रहा है. झारखंड सरकार ने किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का संकल्प लिया है. उसे भी पूरा किया जायेगा. समारोह को मंत्री सत्यानंद भोक्ता, विधायक रामचंद्र सिंह, मिथिलेश ठाकुर व बैजनाथ राम ने भी संबोधित किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें