18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहा केंद्र : कांग्रेस

यह योजना भारतीय वीरों का अपमान है. अग्निवीरों को नियमित सैनिकों की तरह ही सम्मान मिलना चाहिए. श्री यादव ने आगे कहा कि अग्निवीरों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है.

रांची : मोदी सरकार की अग्निपथ योजना भारतीय सेना के वीरों और वीरता की परंपरा को अपमानित व कलंकित करनेवाली योजना है. देश की सरहदों की रक्षा करनेवालों को दो फाड़ करनेवाली योजना अग्निवीर को बंद करना चाहिए. यह बात कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के अध्यक्ष सूबेदार एचएन यादव ने कही. श्री यादव कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अग्निवीर नियमित सैनिकों की तरह ही सम्मान के अधिकारी हैं. वर्ष 2023 में 137 अलग-अलग घटनाओं में करीब 100 से ज्यादा नियमित सैनिकों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया. अग्निवीर योजना देश की सुरक्षा प्रणाली के लिए दीमक से भी ज्यादा खतरनाक है. यह देश को अंदर ही अंदर खोखला कर रही है.

क्या कहा श्री यादव ने

श्री यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार देश की सुरक्षा प्रणाली से बार-बार खिलवाड़ कर रही है. यह योजना भारतीय वीरों का अपमान है. अग्निवीरों को नियमित सैनिकों की तरह ही सम्मान मिलना चाहिए. श्री यादव ने आगे कहा कि अग्निवीरों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है. देश के युवा अग्निवीर के रूप में अपनी शहादत दे रहे हैं. अग्निवीरों को सेवा के समय ग्रैच्युटी, सैन्य सुविधाएं और शहादत में परिवार को पेंशन तक नहीं है. हर जगह लोगों का कहना है कि अग्निवीर योजना बंद हो. इन्हें नियमित सैनिकों की तरह ही सम्मान के साथ-साथ सारे सेवानिवृत्ति लाभ जैसे ग्रैचुएटी,पेंशन, मेडिकल सुविधा, कैंटीन सुविधा, नौकरी और शिक्षा में आरक्षण व पेंशन मिलनी चाहिए.

Also Read: सीजीएल परीक्षा का तीसरा पेपर लीक होने पर रांची में हंगामा, मेन रोड के पास अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें