1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. black fungus in jharkhand new cases of black fungus are decreasing in jharkhand 63 have been infected know how many active patients are now srn

झारखंड में कम हो रहे ब्लैक फंगस के नये मामले, 63 हो चुके हैं संक्रमित, जानें अभी कितने हैं एक्टिव मरीजों की संख्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राज्य में ब्लैक फंगस के 63 संक्रमित व 43 संदिग्ध भर्ती
राज्य में ब्लैक फंगस के 63 संक्रमित व 43 संदिग्ध भर्ती
file

Black Fungus Latest Update Jharkhand रांची : राज्य में म्यूकर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) के नये संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में ब्लैक फंगस से 63 लोग संक्रमित हो चुके है. वहीं 43 संदिग्ध को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. उनकी जांच रिपोर्ट अभी आनी है. आंकड़ों के अनुसार, रांची में सबसे ज्यादा 24 संक्रमितों का इलाज चल रहा है. तीन को संदिग्ध मानकर इलाज किया जा रहा है.

वहीं पूर्वी सिंहभूम में 16 संक्रमित भर्ती है और तीन संदिग्ध है. रामगढ़ में चार संक्रमित व तीन संदिग्ध है. धनबाद में पांच,रामगढ़ में चार, चतरा में दो, गिरिडीह में दो, हजारीबाग में दो, कोडरमा में दो, पलामू में दो संक्रमित भर्ती है. हालांकि राज्य में 14 संक्रमित स्वस्थ भी हुए है. इनमें सबसे ज्यादा स्वस्थ होनेवाले रांची के 10 हैं. इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम के दो, पलामू के एक और रामगढ़ के एक हैं.

वहीं राज्य में अब तक 18 संक्रमितों की जान ब्लैक फंगस के कारण जा चुकी है. इसमें रांची में पांच, पूर्वी सिंहभूम में चार धनबाद व रामगढ़ में दो-दो, दुमका में एक,चतरा में एक, देवघर में एक, हजारीबाग में एक, लातेहार में एक की मौत हुई है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें