25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार धोखेबाज और जुमलेबाज है : सीएम चंपाई

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा है कि केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार धोखेबाज व जुमलेबाज है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा झूठे वादे कर सत्ता में आयी.

गुमला. झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा है कि केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार धोखेबाज व जुमलेबाज है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा झूठे वादे कर सत्ता में आयी. महंगाई से निजात दिलाने, बेरोजगारी दूर करने व देश के विकास के नाम पर भाजपा ने लोगों से वोट मांगा. हालांकि सत्ता में आने पर भाजपा ने देश का विकास नहीं किया. बल्कि जाति व धर्म के नाम पर देश की जनता को लड़ाते रही. चंपाई सोरेन गुरुवार को गुमला शहर के नगर भवन में इंडिया गठबंधन द्वारा आयोजित नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे. श्री सोरेन लोहरदगा लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सुखदेव भगत के नामांकन में भाग लेने गुमला पहुंचे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने छल प्रपंच से हमारे हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया है. उन्होंने कहा कि सुखदेव इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं. उन्हें जिताने के लिए झामुमो पूरी ताकत लगा देगा.

चमरा ने झामुमो से गद्दारी की है :

प्रत्याशी सुखदेव भगत ने कहा कि बिशुनपुर विधायक चमरा लिंडा ने झामुमो और हेमंत सोरेन से गद्दारी की है. हेमंत सोरेन अगर आज जेल में है, तो उसमेंं भी चमरा लिंडा के हाथ होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे तो वे मेरे छोटे भाई हैं, लेकिन नादान हैं.

लोहरदगा से कांग्रेस के सुखदेव भगत ने किया नामांकन :

रांची-गुमला. देश के चौथे (राज्य के पहले) चरण के चुनाव में कुल 65 प्रत्याशी मैदान में हैं. इस चरण में चार सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन 25 अप्रैल था. लोहरदगा सीट के लिए इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत ने गुरुवार को अपना पर्चा भरा. सिंहभूम (एसटी), खूंटी (एसटी), लोहरदगा (एसटी) व पलामू (एससी) सीट के लिए 13 मई को चुनाव होना है. इसके लिए सिंहभूम से सबसे अधिक 21 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. खूंटी से 16, लोहरदगा से 17 और पलामू से 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. 26 अप्रैल को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जायेगी. नाम वापसी की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है. इधर, देश के पांचवे (झारखंड के दूसरे) चरण के लिए 26 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी. इसी दिन गांडेय विधानसभा सीट पर होनेवाले उपचुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी होगी. तीन सीटों चतरा, कोडरमा व हजारीबाग सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया तीन मई तक चलेगी. चार मई को स्क्रूटनी व पांच मई को नाम वापसी की अंतिम तिथि है. इस चरण का मतदान 20 मई को होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें